India tour of Bangladesh 2022: 14 दिसंबर से पड़ोसी देश बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज, ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, अनुभवी ऑलराउंडर पर संदेह

India tour of Bangladesh 2022: भारत के पास पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव हैं के रूप में तीन विकल्प है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 23, 2022 04:30 PM2022-11-23T16:30:49+5:302022-11-23T16:33:03+5:30

India tour of Bangladesh 2022 test Suryakumar Yadav would like to test match Ravindra Jadeja unlikely Test series December 14 in Chittagong | India tour of Bangladesh 2022: 14 दिसंबर से पड़ोसी देश बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज, ये खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, अनुभवी ऑलराउंडर पर संदेह

तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बाद चटगांव में 14-18 दिसंबर और मीरपुर में 22-26 दिसंबर तक दो टेस्ट खेलेगा। (file photo)

Next
Highlightsआर जडेजा की जगह भारत ए के गेंदबाज सौरभ कुमार होंगे।रोहित शर्मा के नेतृत्व में मजबूत टीम पड़ोसी देश का दौरा करने के लिए तैयार है।तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बाद चटगांव में 14-18 दिसंबर और मीरपुर में 22-26 दिसंबर तक दो टेस्ट खेलेगा।

India tour of Bangladesh 2022: अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के चटगांव में 14 दिसंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह फिट होने की संभावना काफी कम  है। यह जानकारी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्र ने दी।

भारत के पास पहले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव हैं के रूप में तीन विकल्प है, ऐसे में टीम में चौथे विशेषज्ञ स्पिनर की जरूरत शायद ही हो। टीम प्रबंधन अगर जडेजा की तरह किसी स्पिनर हरफनमौला को चाहेगा तो यह विकल्प भारत ए के गेंदबाज सौरभ कुमार होंगे।

ऐसी अटकलें हैं कि नयी चयन समिति या भारतीय टीम प्रबंधन (तब तक नयी समिति का गठन नहीं होने की स्थिति में) सूर्यकुमार यादव के शानदार फॉर्म को खेल के लंबे प्रारूप में परखना चाहेगी। भारत को बांग्लादेश में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलने हैं और रोहित शर्मा के नेतृत्व में मजबूत टीम पड़ोसी देश का दौरा करने के लिए तैयार है।

भारत अगले महीने के पहले सप्ताह में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के बाद चटगांव में 14-18 दिसंबर और मीरपुर में 22-26 दिसंबर तक दो टेस्ट खेलेगा। जडेजा ने यूएई में एशिया कप के बाद घुटने की सर्जरी कराई थी और फिर अनिश्चित काल के लिए टीम से बाहर हो गए थे। बीसीसीआई ने कहा, ‘‘ जडेजा कई मौकों पर अपने चेक-अप और रिहैब के लिए एनसीए गए हैं।

अभी तक ऐसी संभावना नहीं दिख रही है कि वह बांग्लादेश श्रृंखला के लिए फिट होंगे।  चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पूर्व चयन समिति ने हालांकि उन्हें फिटनेस हासिल करने की शर्त के साथ टीम में रखा था।’’ सौरभ इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं। उन्होंने बेंगलुरु में  ‘ए’ टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पांच विकेट लिए थे।

Open in app