IND vs AUS: विराट कोहली नहीं खेलेंगे एक भी टेस्ट मैच, फैंस को लग सकता है बड़ा झटका!

एडिलेड में कोरोना के नए मामले समाने आने के बाद ऑस्टेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन समेत कई क्रिकेटरों को सेल्फ आइसोलेट होना पड़ा है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 16, 2020 3:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देएडिलेड में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले।रद्द हो सकता है भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट।एडिलेड टेस्ट हुआ रद्द, तो कोहली नहीं खेल सकेंगे सीरीज का एक भी मैच।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 से 21 दिसंबर के बीच पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाना है। ये पिंक बॉल टेस्ट है, जो डे-नाइट खेला जाएगा, लेकिन इस पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। बीसीसीआई इस बात को पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि विराट कोहली सिर्फ पहले टेस्ट मैच तक ही उपलब्ध रह सकेंगे। ऐसे में अगर ये मुकाबला ना हुआ, तो कोहली भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज में खेल ही नहीं सकेंगे।

पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश लेंगे कोहली 

भारतीय कप्तान विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद पितृत्व अवकाश लेने की स्वीकृति दी है। कोहली आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह अपनी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहेंगे जो जनवरी के पहले हफ्ते में बच्चे को जन्म देने वाली हैं।

विराट कोहली टेस्ट की 145 पारियों में 7240 रन बना चुके हैं।

सरकारों ने किया सीमा बंद करने का फैसला

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, "भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडिलेड में होना है। यहां बढ़ते मामलों के कारण अन्य राज्यों ने अपनी सीमा को बंद कर दिया है। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और द नॉर्थन टैरीटरी की सरकारों ने अपनी सीमाओं को बंद करने का फैसला किया है वहीं क्वींसलैंड ने एडिलेड से आने वाले लोगों के लिए दो सप्ताह का क्वारनटीन का नियम बनाया है।"

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी है।।

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले

साउथ ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 के नए मामलों का आंकड़ा पेश किए हैं। सोमवार तक यह आंकड़ा 17 तक पहुंच गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) स्थिति पर नजर बनाए हुए है। सीए प्रवक्ता ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा, "हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं, लेकिन यह कहानी का अंत है। भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में ही है और दो सप्ताह का क्वारनटीन पीरियड निकाल रही है।"

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीकोरोना वायरसअनुष्का शर्माबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या