Ind vs Aus,2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, कप्तान फिंच ने टीम में किया ये बड़ा बदलाव

भारत अपनी पिछले मैच की गलतियों को कैसे सुधारता है यह बड़ी पहेली है। पहले मुकाबले में भारतीय गेंदबाज शुरुआती विकेट लेने में असफल रहे थे।

By अमित कुमार | Published: November 29, 2020 8:58 AM

Open in App
ठळक मुद्देपहले मैच में फिंच, वॉर्नर, स्मिथ तीनों ने मिलकर 288 रन बनाए थे।मैक्सवेल ने 19 गेंदों पर 45 रन जड़े थे। गेंदबाजी में एडम जाम्पा और जोश हेजलवुड ने कुल सात विकेट झटके थे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस मुकाबले में मार्कस स्टोइनिस नहीं खेल रहे हैं। मोइसेस हेनरिक्स को स्टोइनिस की जगह टीम में शामिल किया गया है। वहीं भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारत ने एक बार फिर इस मुकाबले में उन्हीं खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है, जिन्होंने पहला मैच खेला था। 

ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस का भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में नहीं खेलना ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ सकता है। खबरों के अनुसार शुक्रवार को श्रृंखला के शुरूआती मैच के दौरान स्टोइनिस चोटिल हो गये थे। स्टोइनिस अपने सातवें ओवर की दूसरी गेंद फेंकने के बाद दर्द से कराहने लगे। वह तुरंत ही मैदान से चले गये और ग्लेन मैक्सवेल ने ओवर पूरा किया। 

क्रिकेट डॉट काम डॉट एयू के अनुसार 31 साल के खिलाड़ी को पेट की बायीं ओर दर्द हुआ और चोट की गंभीरता जानने के लिये स्कैन कराये जायेंगे। स्टोइनिस की चोट से हरफनमौलामोइसेस हेनरिक्स रविवार को एससीजी में होने वाले दूसरे वनडे में शामिल किए गए हैं। 

दोनों टीमें 

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल (उप-कप्तान/विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशैन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा, मोइसेस हेनरिक्स,ग्लेन मैक्सवेल।

टॅग्स :एरॉन फिंचविराट कोहलीभारत Vs ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या