ICC Women's World T20 के पहले दिन भारतीय महिला टीम का सामना न्यूजीलैंड से, यहां देखें पूरा कार्यक्रम

वेस्टइंडीज में 9 से 24 नवंबर तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम का सामना पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से होगा।

By सुमित राय | Published: June 26, 2018 10:26 AM

Open in App

इस साल होने वाले महिला टी-20 विश्व कप के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। वेस्टइंडीज के एंटीगा और बारबुडा, गयाना और सेंट लूसिया में 9 से 24 नवंबर तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम का सामना पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से होगा।

आईसीसी ने जारी एक बयान में बताया कि पहले दिन भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। इसके अलावा पहले दिन ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और मेजबान वेस्टइंडीज भी मैदान पर उतरेंगी। वहीं भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला पाकिस्तान की टीम के साथ होगा।

ऐसा पहली बार हो रहा है कि महिला टी-20 विश्व कप अकेले आयोजित किया जा रहा हो। 2016 में इसे भारत में पुरुषों के टी-20 विश्व कप के साथ आयोजित किया गया था जहां वेस्टइंडीज की महिला टीम ने खिताब अपने नाम किया था।

भारतीय महिला टीम के मुकाबले

भारत Vs न्यूजीलैंड - 9 नवंबर 2018, शुक्रवारभारत Vs पाकिस्तान -11 नवंबर 2018, रविवारभारत Vs क्वालिफायर 2 - 15 नवंबर 2018, गुरुवारभारत Vs ऑस्ट्रेलिया - 17 नवंबर 2018, शनिवार

विश्व कप में हिस्सा लेंगी ये टीमें

महिला टी-20 विश्व कप में इस कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसमें वेस्टइंडीज के अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें हिस्सा लेंगी। वहीं दो अन्य टीमों का चयन क्वालिफायर मैच के जरिए होगा।

ऐसा है महिला टी20 विश्व कप का पूरा कार्यक्रम

क्वालिफायर मुकाबले में भिड़ेंगी ये टीमें

क्वालिफायर मैच का आयोजन 7 जुलाई से 14 जुलाई के बीच नीदरलैंड्स में होगा। जिसमें बांग्लादेश, नीदरलैंड्स, आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड, थाईलैंड, युगांडा और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें हिस्सा लेंगी।

टॅग्स :आईसीसी महिला टी-20 विश्व कपआईसीसीटीम इंडियावर्ल्ड कप T20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या