पाक में खेलने से 10 श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने किया मना, पाकिस्तान के मंत्री कहा- 'ये है भारत की गंदी चाल'

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के मुताबिक टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा और वनडे कप्तान दिमुथ करुणारत्ने समेत 10 खिलाड़ियों ने पाक दौरे से नाम वापस लिया है।

By सुमित राय | Published: September 10, 2019 3:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंका क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से अपना नाम वापस ले लिया।इसके बाद पाकिस्तान के एक मंत्री फवाद चौधरी ने इसके पीछे भारत का हाथ बताया है।

सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करते हुए इसके पीछे भारत का हाथ बताया है।

फवाद ने ट्वीट किया, 'मुझे कुछ स्पोर्ट्स कमेंटेटर ने बताया कि भारत ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को धमकाया है कि अगर वो पाकिस्तान खेलने गए तो उन्हें इंडियन प्रीमीयर लीग यानी आईपीएल में नहीं खिलाया जाएगा। ये भारत की बहुत ही गंदी चाल है।'

बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के मुताबिक टी20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा, वनडे कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चंडीमल ने नाम वापस लिया है।

तीन मार्च 2009 को लाहौर में एक टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें कई खिलाड़ी घायल हुए थे। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया है। अब श्रीलंकाई बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को यह चुनने की स्वतंत्रता दी थी कि वे पाकिस्तान की यात्रा करना चाहते हैं या नहीं। इसके बाद उसके 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने के इनकार कर दिया।

श्रीलंकाई  की पाकिस्तान दौरे की शुरुआत 27 सितंबर को होने वाले वनडे मैच से हो रही है। इसके बाद दोनों टीमों के 29 सितंबर और दो अक्टूबर वनडे मैच खेलना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। तीनों वनडे मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि तीनों टी20 मैच लाहौर के गद्याफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

टॅग्स :श्रीलंका क्रिकेट टीमश्रीलंका क्रिकेटपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमलसिथ मलिंगाएंजेलो मैथ्यूज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या