Ind vs SA: टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका को टक्कर देंगे ये 15 भारतीय खिलाड़ी, टीम में धोनी को जगह नहीं, इस धाकड़ ऑलराउंडर की हुई वापसी

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

By सुमित राय | Published: August 29, 2019 9:03 PM

Open in App

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम में हार्दिक पंड्या की वापसी हुई है, जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया गया है। वहीं टीम में पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को भी जगह नहीं दिया गया है और विकेटकीपर की जिम्मेदारी एक बार फिर ऋषभ पंत के हाथ में है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली भारतीय टीम में सिर्फ एक बदलाव किया गया है और टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह हार्दिक पंड्या को शामिल किया गया है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को टीम में जगह नहीं मिली है। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी एक बार फिर खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी के हाथों में होगी।

वहीं स्पिनर्स में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल फिर से टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया है और स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर और राहुल चाहर के पास होगी।

बता दें कि भारतीय टीम 15 सितंबर से 22 सितंबर के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। पहला T20 मैच 15 सितंबर को धर्मशाला में खेला जाएगा, दूसरा T20 मैच 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा और तीसरा T20 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच अक्टूबर में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेली जाएगी।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांण्डेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

टॅग्स :भारत Vs दक्षिण अफ्रीकाभारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीहार्दिक पंड्याएमएस धोनी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या