होलकर स्टेडियम में 2006 से लेकर अब तक भारत ने खेले 8 मैच, सभी जीते, अजेय रिकॉर्ड बरकरार

होलकर स्टेडियम में वर्ष 2006 से लेकर अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो टेस्ट मैच, एक टी20 मुकाबला और पांच एक दिवसीय मैच आयोजित किये गये हैं। सभी आठ भिड़ंतों में भारत ने विपक्षी टीमों पर विजय हासिल की है।

By भाषा | Published: November 16, 2019 07:12 PM2019-11-16T19:12:26+5:302019-11-16T19:12:26+5:30

India played 8 matches at Holkar Stadium from 2006 till date, all won, invincible record intact | होलकर स्टेडियम में 2006 से लेकर अब तक भारत ने खेले 8 मैच, सभी जीते, अजेय रिकॉर्ड बरकरार

मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के करीब 27,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में मेजबान टीम ने अलग-अलग प्रारूपों में लगातार आठवां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच जीता।

googleNewsNext
Highlightsजीत के साथ ही स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शकों का उत्साह सातवें आसमान पर पहुंच गया।उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के समर्थन में हर्षध्वनि करते हुए तिरंगा लहराना शुरू कर दिया।

तेज गेंदबाजों के एक और दमदार प्रदर्शन के बूते भारत ने दो मैचों की सीरीज के पहले मैच में शनिवार को यहां बांग्लादेश को पारी और 130 रन से हराया।

इसके साथ ही, स्थानीय होलकर स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में भारत के अजेय रहने का कोई डेढ़ दशक पुराना रिकॉर्ड कायम रहा। मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) के करीब 27,000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में मेजबान टीम ने अलग-अलग प्रारूपों में लगातार आठवां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच जीता।

बृहस्पतिवार से शुरू होकर महज तीन दिन में खत्म हुआ टेस्ट मैच इसलिये भी खास था क्योंकि इसके जरिये बांग्लादेश की सीनियर राष्ट्रीय टीम इस स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में पहली बार उतरी थी। भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया यह मुकाबला होलकर स्टेडियम के इतिहास का दूसरा टेस्ट मैच था जिसमें मेजबान टीम ने अपनी विजय का सिलसिला बरकरार रखा।

बांग्लादेश पर टीम इंडिया की जीत के साथ ही स्टेडियम में मौजूद हजारों दर्शकों का उत्साह सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के समर्थन में हर्षध्वनि करते हुए तिरंगा लहराना शुरू कर दिया। होलकर स्टेडियम में वर्ष 2006 से लेकर अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो टेस्ट मैच, एक टी20 मुकाबला और पांच एक दिवसीय मैच आयोजित किये गये हैं। सभी आठ भिड़ंतों में भारत ने विपक्षी टीमों पर विजय हासिल की है। 

Open in app