हैदराबाद या राजकोट कर सकता है भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ नवंबर में मुंबई, गुवाहाटी, कोच्चि, इंदौर और पुणे में पांच वनडे मैच भी खेलेगी।

By विनीत कुमार | Published: March 17, 2018 7:48 PM

Open in App

मुंबई, 17 मार्च: राजकोट या फिर हैदराबाद को भारत के पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी का मौका मिल सकता है। माना जा रहा है कि साल के आखिर में जब वेस्टइंडीज की टीम भारत आएगी, उस दौरान ही यह टेस्ट मैच आयोजित किया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार कैरेबियाई टीम को वनडे और टी20 सीरीज के अलावा भारत दौरे पर दो टेस्ट भी खेलने हैं। 

बीसीसीआई की शनिवार को हुई बैठक में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के आयोजन स्थल (राजकोट और हैदराबाद) का नाम फाइनल हो गया। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि अगर बोर्ड की प्रशासकीय समिति ने सहमति जता दी है कि इन्हीं दो में से किसी एक जगह पर डे-नाइट टेस्ट का आयोजन किया जा सकता है।

भारत को इस साल घर में केवल तीन टेस्ट खेलने हैं। इनमें से एक अफगानिस्तान के खिलाफ जून में खेला जाना है। यह अफगानिस्तान का पहला टेस्ट मैच होगा। इसके अलावा दिवाली के बाद अक्टूबर में वेस्टइंडीज की टीम दो टेस्ट मैच खेलेगी।

इसके अलावा भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ नवंबर में मुंबई, गुवाहाटी, कोच्चि, इंदौर और पुणे में पांच वनडे मैच भी खेलेगी। साथ ही टीम इंडिया को तीन टी20 मैच भी खेलने हैं। इससे पहले वेस्टइंडीज के साथ केवल एक टी20 की खबर सामने आई थी। वेस्टइंडीज के साथ यह टी20 मैच कोलकाता, चेन्नई और कानपुर में खेले जाएंगे। कोलकाता टी20 मैच की तारीख तय हो गई है और यह 4 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया दो महीने के लंबे दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी।

अगले साल ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी पांच वनडे और दो टी20 मैच के लिए भारत आना है। यह पांच वनडे मोहाली (24 फरवरी), हैदराबाद (27 फरवरी), नागपुर (2 मार्च), दिल्ली (5 मार्च) और रांची (8 मार्च) में खेले जाएंगे। दो टी20 मैच बेंगलुरु (10 मार्च) और विशाखापट्टनम (13 मार्च) को होंगे।

टॅग्स :टेस्ट क्रिकेटवेस्टइंडीज़टीम इंडियाबीसीसीआईविनोद राय

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या