टीम इंडिया ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड, बनी ऐसा करने वाली पहली टीम

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

By सुमित राय | Published: November 08, 2019 12:32 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले मैच में मिली हार के बाद वापसी करते हुए गुरुवार को राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ दिया और लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली टीम बन गई है।

टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल में लक्ष्य का पीछा करते हुए 41वीं जीत दर्ज की, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 मैचों में जीत दर्ज की है।

भारतीय टीम ने ना सिर्फ जीत के मामले में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ा, जबकि उसके जीत का प्रतिशत भी बेहतर है। भारत ने टी20 इंटरनेशनल में 61 बार लक्ष्य का पीछा किया है और 41 मौकों पर जीत दर्ज की है। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 69 मैचों में 40 जीत दर्ज ही है। लिस्ट में में तीसरे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान ने 67 मैचों में 36 जीत दर्ज की है।

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रनों पर रोक दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने 154 रनों के लक्ष्य को 15.4 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 85 रनों की पारी खेली।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशक्रिकेट रिकॉर्डभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीमरोहित शर्माभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या