INDvsBAN: पहले टी-20 मैच से पहले दिल्ली में घने स्मॉग की चादर, मैच रद्द करने पर अभी फैसला नहीं!

इससे पहले बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मॉस्क लगाकर प्रैक्टिस करते दिखाई दिए थे। दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 3, 2019 02:52 PM2019-11-03T14:52:12+5:302019-11-03T14:52:12+5:30

India-Bangladesh T20i match in Delhi has not been called off yet says BCCI Sources | INDvsBAN: पहले टी-20 मैच से पहले दिल्ली में घने स्मॉग की चादर, मैच रद्द करने पर अभी फैसला नहीं!

अरुण जेटली स्टेडियम के बाहर का नजारा (एएनआई)

googleNewsNext
Highlightsराष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। चारों ओर घने स्मॉग की चादर है।श्रीलंका के खिलाफ दो साल पहले इसी तरह की परिस्थितियों में यहां टेस्ट मैच खेला गया था

भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज के पहले टी-20 मैच से पहले दिल्ली में घने स्मॉग की चादर छा गई है। दृश्यता कम होने की वजह से मैच पर खतरा मंडरा रहा है। हालांकि एएनआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से लिखा है कि अभी तक मैच रद्द करने की घोषणा नहीं की गई है। मैच शाम सात बजे से शुरू होना है ऐसे में अभी मैच पर कोई बयान देना जल्दबाजी होगी।

इससे पहले बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मॉस्क लगाकर प्रैक्टिस करते दिखाई दिए थे। दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है। ऐसे में स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर ना पड़े इस वजह से खिलाड़ी मास्क लगा रहे हैं। रविवार को भी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 'गंभीर' श्रेणी में है।

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। यहां तक कि स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गयी हैं लेकिन पूर्व के कटु अनुभवों के बावजूद बीसीसीआई की 'रोटेशन नीति' के तहत अरुण जेटली स्टेडियम को मिला यह मैच आयोजित किया जाएगा। श्रीलंका के खिलाफ दो साल पहले इसी तरह की परिस्थितियों में यहां टेस्ट मैच खेला गया था और तब श्रीलंकाई ही नहीं भारतीय खिलाड़ियों को भी परेशानी हुई थी। इस बार भी स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इस तरह के 'खतरनाक' हालात में खेलकूद की किसी भी गतिविधि में शामिल होने से स्पष्ट मना किया है।

भारत और बांग्लादेश दोनों देशों के क्रिकेटरों को विश्वास है कि वे इस तरह की परिस्थितियों से निबटने में सफल रहेंगे। बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो साफ कर चुके हैं कि उनके खिलाड़ियों के लिये यह बहुत बड़ा मसला नहीं है भले ही उनकी टीम 'मास्क' लगाकर अभ्यास कर रही थी।

भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने भी कहा कि एक बार मैदान पर उतरने के बाद यह कोई मुद्दा नहीं रह जाएगा। नियमित कप्तान विराट कोहली को विश्राम दिये जाने के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम बांग्लादेश पर अपनी बादशाहत कायम रखने के लिये मैदान पर उतरेगी।

Open in app