न्यूजीलैंड-ए के पुछल्ले बल्लेबाजों ने किया भारतीय बॉलर्स को परेशान, आखिरी विकेट ने जोड़ दिये 83 रन

न्यूजीलैंड की आखिरी विकेट की ओर से 83 रन की अटूट साझेदारी के कारण भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ नौ रन की बढ़त हासिल कर सकी।

By भाषा | Published: November 18, 2018 5:06 PM

Open in App

माउंट मानगानुई (न्यूजीलैंड): न्यूजीलैंड-ए ने अंतिम विकेट के लिए 83 रन की अटूट साझेदारी से भारत के खिलाफ पहले चारदिवसीय अनौपचारिक टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को यहां पहली पारी नौ विकेट पर 458 रन पर घोषित की। 

भारत ए के पहली पारी में आठ विकेट पर 467 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ए की टीम ने एक समय 375 रन पर अपना नौवां विकेट गंवा दिया था लेकिन 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये सेत रांसे (नाबाद 69 रन) और 11वें नंबर पर उतरे ब्लेयर टिक्नेर (नाबाद 30 रन) ने एक घंटे से अधिक समय तक बल्लेबाजी करके भारत की बढ़त को कम किया। 

दोनों की 83 रन की अटूट साझेदारी के कारण भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ नौ रन की बढ़त हासिल कर सकी। दिन का खेल खत्म होते समय भारत ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 35 रन बना लिये। युवा पृथ्वी शॉ (26 गेंद में सात चौके की मदद से नाबाद 33 रन) और अनुभवी मुरली विजय (22 गेंद में दो रन) क्रीज पर मौजूद थे। भारत की कुल बढ़त 44 रन की हो गयी है। 

भारतीय गेंदबाजों ने दिन की शानदार शुरूआत की और पहले घंटे के खेल में ही न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाजों को चलता किया। दिन की शुरूआत एक विकेट पर 176 रन से करने वाले न्यूजीलैंड का स्कोर पहले घंटे के खेल के बाद पांच विकेट पर 211 रन हो गया। 

मोहम्मद सिराज (104 रन पर एक विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने टिम सीफेर्ट (20) का कैच लपका। शतकीय पारी खेलने वाले हामिश रदरफोर्ड (114) को दीपक चाहर (51 रन पर दो विकेट) ने चलता किया। न्यूजीलैंड के लिए 17 टेस्ट मैच खेलने वाले रदरफोर्ड ने 181 गेंद की पारी में 17 चौके और एक छक्का लगाया। 

चाहर ने इसके बाद रचिन रविंद्र (शून्य) को पवेलियन की राह दिखाई। चाहर 12.4 ओवर के बाद गेंदबाजी नहीं कर सके। नवदीप सैनी ने ग्लेन फिलिप्स (16) को पगबाधा किया।

भारतीय गेंदबाज इसके बाद लय बरकरार नहीं रख पाये और डग ब्रेसवेल (48) तथा डेन क्लीवर ने छठे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। कृष्णप्पा गौतम (107 रन पर तीन विकेट) ने ब्रेसवेल का विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। क्लीवर ने इसके बाद काइल जैमीसन (30) के साथ 53 रन की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाज इसके बाद जल्दी जल्दी आउट हो गये जिससे टीम का स्कोर आठ विकेट पर 346 रन हो गया।

टॅग्स :पृथ्वी शॉमोहम्मद सिराजमुरली विजय

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या