IND-W vs BAN-W, 4th T20I: भारत ने बांग्लादेश को 56 रन से हराया, हरमनप्रीत और रिचा ने खेली उम्दा पारी, सीरीज में 4-0 से आगे

IND-W vs BAN-W, 4th T20I: अपना 300वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही हरमनप्रीत ने रिचा के साथ पांचवें विकेट के लिए 28 गेंद में 44 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 06, 2024 9:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय महिला टीम के लिए हरमनप्रीत कौर (39) और रिचा घोष (24) ने खेली उम्दा पारीडकवर्थ-लुईस पद्धति के तहत बांग्लादेश को 14 ओवर में 125 रन का लक्ष्य मिलालेकिन बांग्लादेश की टीम 14 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर केवल 68 रन ही बना सकी

IND-W vs BAN-W, 4th T20I: हरमनप्रीत कौर (39) और रिचा घोष (24) की उम्दा पारियों और दोनों के बीच 44 रन की साझेदारी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वर्षा से प्रभावित 14 ओवर के चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सोमवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ छह विकेट पर 122 रन बनाए। डकवर्थ-लुईस पद्धति के तहत बांग्लादेश को 14 ओवर में 125 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन बांग्लादेश की टीम 14 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर केवल 68 रन ही बना सकी। 

बारिश के कारण विलंब से शुरुआत और फिर एक घंटे से अधिक समय तक मैच रोके जाने के कारण ओवरों की संख्या को घटाया गया। अपना 300वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही हरमनप्रीत ने रिचा के साथ पांचवें विकेट के लिए 28 गेंद में 44 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। इस जोड़ी ने बारिश के खलल के बाद आक्रामक तेवर दिखाए और अपनी साझेदारी के दौरान आठ चौके और एक छक्का जड़ा। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे भारत की शुरुआत खराब रही। 

टीम ने दूसरे ओवर में ही शेफाली वर्मा (02) का विकेट गंवा दिया जो शोरिफा खातून की गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर रितु मोनी को कैच दे बैठीं। डी हेमलता (22) ने दो छक्कों और दो चौकों के साथ आक्रामक तेवर दिखाए लेकिन मारूफा अख्तर ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। भारत का स्कोर जब 5.5 ओवर में दो विकेट पर 48 रन था तब बारिश के कारण एक घंटे से अधिक समय तक खेल रोकना पड़ा। 

मैच दोबारा शुरू होने पर सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (22) ने चौका जड़ा लेकिन इसके बाद राबिया खान की गेंद पर बोल्ड हो गईं। रिचा और हरमनप्रीत ने इसके बाद भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। राबिया ने रिचा को शोर्ना अख्तर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा। हरमनप्रीत अंतिम ओवर में रन आउट हुईं। 

इनपुट भाषा 

टॅग्स :टीम इंडियाबांग्लादेशटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या