IND vs ZIM ODI: राहुल-चाहर की लंबे समय बाद वापसी, राहुल त्रिपाठी को मिल सकता है पदार्पण का मौका

टीम इंडिया आज से जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने उतर रही है। पहला मैच हरारे में खेला जाना है। मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 12:45 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में राहुल त्रिपाठी को अंतराराष्ट्रीय मैचों में पदार्पण करने का मौका मिल सकता है।

By शिवेंद्र राय | Published: August 18, 2022 11:18 AM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल 2022 के बाद पहली बार खेलेंगे केएल राहुलदीपक चाहर भी कई महीनों बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैंराहुल त्रिपाठी को मिल सकता है पदार्पण का मौका

हरारे: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज हरारे के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज में चोट से वापसी कर रहे लोकेश राहुल टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। राहुल के अलावा दीपक चाहर भी कई महीनों बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं। ऐसे में दोनो खिलाड़ियों पर सबकी नजर रहेगी। इस मैच में दांए हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को अंतराराष्ट्रीय मैचों में पदार्पण करने का मौका मिल सकता है। सीनीयर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में यदि त्रिपाठी को मौका मिलता है तो वह इसे भुनाना चाहेंगे। उन्हें आयरलैंड के लिए भारतीय टीम में नामित किया गया था लेकिन वहां खेलने का मौका नहीं मिला। 

राहुल त्रिपाठी को अगर अंतिम-11 में जगह मिलती है तो वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं। सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी राहुल और धवन की जोड़ी पर होगी। हालांकि टीम मैनेजमेंट को यह भी देखना होगा कि शुभमन गिल को किस क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए। वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई सीरीज में गिल ने पारी की शुरुआत करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन इस सीरीज में गिल चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दिख सकते हैं।

शुभमन गिल, संजू सैमसन, और दीपक हूडा पर भारत के मध्यक्रम को संभालने की जिम्मेदारी होगी। दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। युवा कुलदीप और अनुभवी अक्षर पर फिरकी गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी। जिम्बाब्वे की टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और वनडे-टी20 सीरीज में जीत हासिल की थी। ऐसे में भारतीय टीम विरोधी को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकती। 

हरारे के सुपर स्पोर्ट्स क्लब मैदान में आज का पहला वनडे मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 12:45 बजे से खेला जाएगा। इस मैच का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर भी किया जाएगा। हरारे में खेले गए पिछले मैच में जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ 300 से अधिक रन का लक्ष्य हासिल किया था। ऐसे में इस मैदान पर रनों का पहाड़ खड़ा होता हुआ दिख सकता है। 

अगर आज के मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 की बात करें तो यह कुछ ऐसी हो सकती है।

केएल राहुल, शिखर धवन, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा।

टॅग्स :केएल राहुलदीपक चाहरसंजू सैमसनबीसीसीआईज़िम्बाब्वेभारतीय क्रिकेट टीमशिखर धवन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या