विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए कोहली को आराम, धोनी को मौका नहीं, इस नए चेहरे को मिली जगह

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए धोनी और कोहली को आराम दिया गया है, रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 27, 2018 6:39 AM

Open in App

वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 नवंबर से शुरू होने जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है। कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है। 

बीसीसीआई द्वारा शुक्रवार को घोषित 16 सदस्यीय भारतीय टीम में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी को भी आराम दिया गया है। उनकी जगह दो विकेटकीपरों ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है।

इस टीम में एकमात्र नया चेहरा पिछले महीने विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ 10 रन देकर 8 विकेट लेकर लिस्ट-ए क्रिकेट में नया विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले झारखंड के लिए खेलने वाले स्पिनर शाहबाज नदीम के रूप में शामिल किया गया है, नदीम को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 

विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में दो और उल्लेखनीय बदलाव ऑलराउंडर क्रुनाल पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर के रूप में किया गया है। इन दोनों को भी तीन टी20 मैचों की इस सीरीज में भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

पांच वनडे मैचों की सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 4 नवंबर से कोलकाता में शुरू हो रहे और 11 नवंबर तक चलने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेंगी।

विंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पाण्डेय, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुनाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, शाहबाज नदीम।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजविराट कोहलीएमएस धोनीरोहित शर्माशाहबाज नदीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या