IND vs WI: हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, सीरीज जीतने पर निगाहें, जानिए प्लेइंग 11

फ्लोरिडा में खेले गए चौथे टी20 में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया था। फिलहाल सीरीज में 2-2 से बराबरी पर है और अगर सीरीज जीतनी है तो भारतीय टीम को ये मैच हर हाल में जीतना होगा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: August 13, 2023 7:40 PM

Open in App
ठळक मुद्दे हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया फिलहाल सीरीज में 2-2 से बराबरी पर हैभारत की निगाहें सीरीज जीतने पर

IND vs WI T20:  भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज के पांचवे और निर्णायत  मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। यह मैच फ्लोरिडा में खेला जा रहा है। फिलहाल सीरीज में 2-2 से बराबरी पर है और अगर सीरीज जीतनी है तो भारतीय टीम को ये मैच हर हाल में जीतना होगा। भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं है।

फ्लोरिडा में खेले गए चौथे टी20 में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया था। वेस्टइंडीज ने भारत को 179 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसमें शिमरन हेटमायर की 61 रनों की पारी खेली थी। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 17 ओवर में सिर्फ एक विकेट गंवाकर आसानी से यह मैच जीत लिया।

वेस्टइंडीज को पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे मैच में नौ विकेट से हराने के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा कि टीम के बल्लेबाजों को इसी तरह से जिम्मेदारी उठाकर गेंदबाजों का समर्थन करना होगा। यशस्वी जायसवाल (नाबाद 84) और शुभमन गिल (77 रन) की आतिशी बल्लेबाजी और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी के दम पर भारतीय टीम ने आसान जीत दर्ज की। टीम इंडिया को अपने सलामी बल्लेबाजों से एक बार फिर पिछले मैच जैसे प्रदर्शन की ही उम्मीद होगी।

पिछले मैच में 47 गेंदों पर 77 रन बनाकर फार्म में वापसी करने वाले शुभमन गिल ने भारतीय टीम मैनेजमेंट की चिंता भी थोड़ी कम की। दरअसल पिछले कुछ समय से गिल का बल्ला चल नहीं रहा था। लेकिन चौथे मैच में खेली गई उनकी पारी को देखकर चयनकर्ताओं ने राहत की सांस ली होगी। एशिया कप और आने वाले वनडे विश्वकप को देखते हुए गिल का फार्म में वापस आना टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत है।

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (डब्ल्यू), रोवमैन पॉवेल (सी), शिम्रोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रोस्टन चेज़, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ

भारत (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (डब्ल्यू), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजहार्दिक पंड्याटी20शुभमन गिलSuryakumar Yadav
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या