कोहली के आउट होने के बाद ऐसा था जडेजा का प्लान, विंडीज के खिलाफ जीत के बाद किया खुलासा

रवींद्र जडेजा ने जिम्मेदारी संभालते हुए और शार्दुल ठाकुर (नाबाद 17) के साथ 7वें विकेट के लिए 30 रन जोड़कर टीम को जीत दिला दी।

By सुमित राय | Published: December 23, 2019 10:35 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से अपने नाम कर लिया।रवींद्र जडेजा ने 31 गेंदों का सामना किया और 4 चौकों की मदद से 39 रन बनाए।जडेजा ने पहले कोहली के साथ 58 रन जोड़े, फिर शार्दुल के साथ 30 रन जोड़कर जीत दिला दी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को कटक में खेले गए तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम को जीत दिलाने में रवींद्र जडेजा ने अहम भूमिका निभाई और 31 गेंदों में नाबाद 39 रनों की पारी खेली। मैच के बाद जडेजा ने अपने प्लान का खुलासा किया, जिसको उन्होंने कोहली के आउट होने के बाद फॉलो किया।

बता दें कि भारतीय टीम एक समय मजबूत स्थिति में थी, जब कप्तान विराट कोहली और रवींद्र जडेजा क्रीज पर मौजूद थे, लेकिन कोहली के 85 रन बनाकर आउट होते ही टीम इंडिया पर दबाव आ गया। इसके बाद जडेजा ने जिम्मेदारी संभाली और शार्दुल ठाकुर (नाबाद 17) के साथ 7वें विकेट के लिए 30 रन जोड़कर टीम को जीत दिला दी।

मैच के बाद जडेजा ने कहा, '47वें ओवर में 286 के स्कोर पर विराट कोहली के आउट होने के बाद मैंने खुद से एक वादा किया कि मुझे आखिरी गेंद तक खेलना होगा।' उन्होंने कहा, 'हां, मेरी पारी महत्वपूर्ण थी, क्योंकि यह निर्णायक थी। जब मैं अंदर गया, मेरा उद्देश्य सिर्फ विराट के साथ रहना और स्ट्राइक रोटेट करना था।'

जडेजा ने कहा, 'जब शार्दुल अंदर आया, तो मैंने उनसे कहा कि विकेट अच्छी है, गेंद अच्छी तरह से आ रही है, इसलिए हम विराट की तरह सोच रहे थे और हमने वैसा ही किया। और वह यह था कि अगर हम आखिरी गेंद तक खेलते हैं और हर गेंद को उसकी योग्यता के आधार पर मानते हैं, तो हम जीत जाएंगे।'

बता दें कि टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने निकोलस पूरन (89) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 50 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 315 रनों का स्कोर बनाया। इसके बाद भारतीय टीम ने लक्ष्य को 48.5 ओवर में 6 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

टॅग्स :रवींंद्र जडेजाविराट कोहलीशार्दुल ठाकुरभारत Vs वेस्टइंडीजभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या