IND vs SL ODI 2023: रोहित, बुमराह और विराट की वापसी, हेड टू हेड रिकॉर्ड, जानें शेयडूल और टीम इंडिया और श्रीलंका के बारे में

IND vs SL ODI 2023: भारत और श्रीलंका के बीच तीन एकदिवसीय मैच टी20ई के समापन के तुरंत बाद हो रहा है। वर्ष के अंत में 50 ओवर के विश्व कप के अपने रोडमैप में दोनों टीमों के लिए यह पहली एकदिवसीय सीरीज होगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 08, 2023 7:49 PM

Open in App
ठळक मुद्देपहला वनडे 10 जनवरी को गुवाहाटी में शुरू होगा।12 जनवरी को दूसरा वनडे खेलने के लिए कोलकाता जाएंगी।अंतिम वनडे मैच 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

IND vs SL ODI 2023: हरफनमौला हार्दिक पंड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने श्रीलंका को टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया है। अब तीन एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में है। 12 और 15 जनवरी को दूसरा और तीसरा मैच खेला जाएगा।

रोहित शर्मा वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे। विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल की वापसी हुई है। राहुल को हटाकर पंड्या को वनडे टीम में भी उपकप्तान चुना गया है। वनडे टीम में मोहम्मद शमी की चोट से उबरने के बाद वापसी हुई है।

भारत और श्रीलंका ने आखिरी बार जुलाई 2021 में एकदिवसीय सीरीज खेले थे और शिखर धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था। कुल मिलाकर 20वीं द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज खेलेंगे। दोनों टीमें 162 एकदिवसीय मैचों में आपस में भिड़ी हैं, भारत ने यहां फिर से एक बेहतर हेड टू हेड रिकॉर्ड बनाया है। 

भारत ने 93 और श्रीलंका ने 57 मैच में बाजी मारी है। 11 मैच बिना किसी उपयुक्त परिणाम के समाप्त हुए हैं। पहला वनडे मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। तिरुवनंतपुरम में ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

टीम इंडिया और श्रीलंकाः एकदिवसीय सीरीज

1ः पहला वनडे- 10 जनवरी, गुवाहाटी, 1-30 पीएम

2ः दूसरा वनडे- 12 जनवरी, कोलकाता, 1-30 पीएम

3ः तीसरा वनडे, 15 जनवरी, तिरुवनंतपुरम, 1-30 पीएम।

इंडिया टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका टीम: दासुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रम, कुसाल मेंडिस, चरिथ असलंका, धनंजय डि सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, एशेन बंडारा, महेश थीकसाना, जेफरी वांडरसे, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कासुन राजिता, नुवानिदु फर्नांडो, डुनिथ वेलालागे, प्रमोद मदुशान, लाहिरू कुमारा।

टॅग्स :टीम इंडियाश्रीलंका क्रिकेट टीमरोहित शर्माविराट कोहलीबीसीसीआईआईसीसीहार्दिक पंड्याजसप्रीत बुमराहSuryakumar Yadav
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या