रोहित शर्मा करेंगे इस टीम की कप्तानी, बीसीसीआई ने किया 13 सदस्यीय टीम का ऐलान

टीम के चयन के लिए हुई बैठक के बाद चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, 'हम रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में पारी का आगाज करने का मौका देना चाहते हैं।'

By सुमित राय | Published: September 12, 2019 06:28 PM2019-09-12T18:28:50+5:302019-09-12T18:28:50+5:30

Ind vs SA: Rohit Sharma to lead Board President XI's for South Africa warm-up | रोहित शर्मा करेंगे इस टीम की कप्तानी, बीसीसीआई ने किया 13 सदस्यीय टीम का ऐलान

रोहित शर्मा बोर्ड अध्यक्ष एकादश की अगुआई करेंगे।

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है।बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश का भी ऐलान किया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश का भी ऐलान किया, जिसकी कप्तानी वनडे टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को दी गई है।

रोहित शर्मा की अगुवाई में बोर्ड अध्यक्ष एकादश विजयनगर में 26 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। इसके अलावा रोहित शर्मा के साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पारी का आगाज करने का रास्ता साफ हो गया है, क्योंकि चयन समिति ने ओपनर केएल राहुल को टीम में जगह नहीं दी है।

टीम के चयन के लिए हुई बैठक के बाद चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, 'हम रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में पारी का आगाज करने का मौका देना चाहते हैं।'

बोर्ड अध्यक्ष एकादश में प्रियांक पांचाल और एआर ईश्वरन को मौका दिया गया है, जिन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाया था। हाल में वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के सदस्य रहे तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी टीम से बाहर कर दिया गया है, हालांकि उन्हें बोर्ड एकादश में शामिल किया गया है।

बोर्ड अध्यक्ष एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, एआर ईश्वरन, करुण नायर, सिद्धेश लाड, केएस भरत, जलज सक्सेना, धर्मेंद्र सिंह जडेजा, आवेश खान, इशान पोरेल, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव।

3 टेस्ट के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा।

Open in app