IND vs SA ODI Series: सैयद किरमानी और वीरेंद्र सहवाग क्लब में शामिल हुए लोकेश राहुल, मध्य प्रदेश के आलराउंडर ने किया डेब्यू

IND vs SA ODI Series: भारत की तरफ से वेंकटेश अय्यर वनडे में पदार्पण करेंगे जबकि श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 19, 2022 03:32 PM2022-01-19T15:32:26+5:302022-01-19T15:33:56+5:30

IND vs SA ODI Series Syed Kirmani and Virender Sehwag join club Lokesh Rahul Madhya Pradesh all-rounder Venkatesh Iyer ODI debut | IND vs SA ODI Series: सैयद किरमानी और वीरेंद्र सहवाग क्लब में शामिल हुए लोकेश राहुल, मध्य प्रदेश के आलराउंडर ने किया डेब्यू

भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच शुरू हो गया।

Next
Highlightsरविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन पारी का आगाज करेंगे।दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीता।

IND vs SA ODI Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत की कप्तानी कर रहे बल्लेबाज लोकेश राहुल ‘लिस्ट ए’ क्रिकेट में कप्तानी किए बिना 50 ओवर के प्रारूप में देश की अगुआई करने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बने।

इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी और आक्रामक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा के इस श्रृंखला के लिए पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण राहुल को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

चयनकर्ताओं ने इससे पहले विराट कोहली के टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद उनकी जगह रोहित को सबसे छोटे प्रारूप के अलावा एकदिवसीय टीम का भी कप्तान बनाया था। कर्नाटक के बल्लेबाज राहुल अपने 39वें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत की कप्तानी कर रहे हैं।

देश के लिए 50 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने से पहले टीम की कप्तानी करने वाले पिछले खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ थे जिन्होंने अक्टूबर 1984 में पहली बार टीम की अगुआई की थी। मोहिंदर ने जब पहली बार टीम की अगुआई की थी तो वह अपना 35वां एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे थे। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और मध्य प्रदेश के आलराउंडर वेंकटेश अय्यर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय पदार्पण कर रहे हैं। 

Open in app