IND vs SA: मौका मिला तो भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी करना सम्मान होगा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बोले

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू हो जाएगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 17, 2022 04:51 PM2022-01-17T16:51:47+5:302022-01-17T17:18:19+5:30

IND vs SA Jasprit Bumrah on captaincy Ready to do it if given the responsibility team india virat kohli | IND vs SA: मौका मिला तो भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी करना सम्मान होगा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बोले

वह "कप्तान की टोपी पहनने के लिए तैयार हैं।"

googleNewsNext
Highlightsमोहम्मद सिराज हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद खेलने के लिए फिट हैं।विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी के बारे में बताया था। मुझे नहीं लगता कि कोई खिलाड़ी ना कहेगा। 

IND vs SA: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि मौका मिला तो भविष्य में भारत की कप्तानी करना सम्मान होगा। विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले पर बुमराह ने कहा कि उन्होंने टीम बैठक में हमें बताया, हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं।

भारत के उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह ने पुष्टि की कि मोहम्मद सिराज हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद खेलने के लिए फिट हैं। मोहम्मद सिराज हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे और एकदिवसीय सीरीज के लिए फिट हैं। बुमराह ने सोमवार को पुष्टि की कि सिराज ने टीम के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी है और वह खेलने के लिए फिट हैं।

भारत के वनडे उप-कप्तान जसप्रीत बुमराह ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर उन्हें जिम्मेदारी दी गई तो वह "कप्तान की टोपी पहनने के लिए तैयार हैं।" अगर मौका दिया जाए तो यह सम्मान की बात होगी, मुझे नहीं लगता कि कोई खिलाड़ी ना कहेगा। 

विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी से त्यागपत्र देने के बाद उनका तीनों प्रारूपों में कप्तानी करियर समाप्त हो गया है, जबकि रोहित शर्मा अगले साल 35 वर्ष के हो जाएंगे और ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसा कौन सा खिलाड़ी हो सकता है जो कि लंबी अवधि तक टीम की कमान संभाल सकता है। इस लिहाज से बुमराह को भी कप्तानी के दावेदारों में माना जा रहा है।

बुमराह ने कहा, ‘‘मैं इस स्थिति को उसी तरह से देखता हूं। जिम्मेदारी लेना और खिलाड़ियों से बात करना और उनकी मदद करना हमेशा से मेरा दृष्टिकोण रहा है और स्थिति कैसी भी हो यह हमेशा मेरा दृष्टिकोण रहेगा।’’ बुमराह ने इसके साथ ही कहा कि कोहली ने अपने साथी खिलाड़ियों को टीम बैठक के दौरान कप्तानी छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया था और टीम उनके फैसले का सम्मान करती है।

Open in app