साउथ अफ्रीका ने भारत के सामने जीत के लिए रखा 250 रनों का लक्ष्य, क्लासेन (74) और मिलर (75) ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी

साउथ अफ्रीका ने 40 ओवरों में 4 विकेट खोकर 249 रन बनाए। इसमें हेनरिक क्लासने और डेविड मिलर के नाबाद अर्धशतक का योगदान रहा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 06, 2022 7:01 PM

Open in App
ठळक मुद्देसाउथ अफ्रीका ने 40 ओवरों में 4 विकेट खोकर 249 रन बनाए।सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने 48 रनों की पारी खेलीभारतीय गेंदबाज ठाकुर ने 2, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई ने लिया 1-1 विकेट

लखनऊ: साउथ अफ्रीका ने पहले एकदिवसीय मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए 250 रनों का लक्ष्य रखा है। साउथ अफ्रीका ने 40 ओवरों में 4 विकेट खोकर 249 रन बनाए। इसमें हेनरिक क्लासने और डेविड मिलर के नाबाद अर्धशतक का योगदान रहा। क्लासेन ने क्लासिक बल्लेबाजी करते हुए तेजी से रन बटोरे। वहीं मिलर ने अपना किलर रूप दिखाया।

इसके अलावा सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने 48 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया के न्यौते पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम के सलामी बल्लेबाज मलान और डि कॉक ने संभलकर शुरूआत की। लेकिन मलान 13वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद में श्रेयस अय्यर को कैच दे बैठे और 22 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। जबकि डि कॉक अच्छी लय में दिखे।

उन्होंने 54 गेंदों का सामना करते हुए 48 रन बनाकर आउट हुए। वहीं कप्तान बावुमा ने वनडे मैच में भी अपना निराशाजनक प्रदर्शन जारी रखा। उन्हें भारतीय पेसर शार्दुल ठाकुर ने 8 रन पर चलता किया। एडन मारक्रम शून्य पर आउट हुए। लेकिन इसके बाद हेनरिक और मिलर भारतीय गेंदबाजों की अच्छी खबर ली। मिलर ने जहां 63 गेंदों में 75 (5 चौके, 3 छक्के) रनों की पारी खेली तो वहीं क्लासेन ने 65 गेंदों 74 (6 चौके, 2 छक्के) रन ठोके।

वहीं भारतीय गेंदबाजोें के प्रदर्शन पर नजर डालें तो, शार्दुल ठाकुर ने 8 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट झटके। रवि बिश्नोई ने 8 ओवर में 69 रन दिए और एक विकेट लिया। बिश्नोई महंगे साबित हुए। वहीं कुलदीप यादव ने 8 ओवरों में 39 रन देकर 1 विकेट लिया। जबकि सिराज और आवेश खान विकेट लेने में असफल रहे। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था।

टॅग्स :दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमवनडेटीम इंडिया
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या