टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से गंवाई वनडे सीरीज, 31 साल बाद मिली ऐसी शर्मनाक हार

भारतीय क्रिकेट टीम को मार्च 1989 के बाद वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है।

By सुमित राय | Published: February 11, 2020 3:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड ने भारतीय टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में वाइटवॉश कर दिया।भारतीय टीम को 31 साल बाद वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है।वेस्टइंडीज ने मार्च 1989 में भारत के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में वाइटवॉश किया था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को माउंट माउंगनुई में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में वाइटवॉश कर दिया। न्यूजीलैंड ने पहले मैच में 4 विकेट से और दूसरे वनडे में 22 रनों से जीत दर्ज की थी।

भारतीय टीम को 31 साल बाद वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है। इससे पहले वेस्टइंडीज की टीम ने मार्च 1989 में भारत के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में वाइटवॉश किया था। तब दिलीप वेंगसरकर की कप्तानी में भारतीय टीम को 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को ब्रिजटाउन में खेले गए पहले वनडे में 50 रन, पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गे दूसरे वनडे व तीसरे वनडे में 6-6 विकेट, सेंट जॉन में खेले गए चौथे मैच में 8 विकेट और ब्रिजटाउन में खेले गए पांचवें वनडे में 101 रनों से हराया था।

साल 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी भारतीय टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई थी, लेकिन एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था और साउथ अफ्रीका ने भारत को 4 मैचों में हराकर सीरीज पर 4-0 से कब्जा किया था।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडभारत Vs वेस्टइंडीजक्रिकेट रिकॉर्डभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या