इस खिलाड़ी ने World Cup 2015 में बनाया था सबसे ज्यादा रन, इस बार 20 के औसत से बना पाया सिर्फ 167 रन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही।

By सुमित राय | Published: July 09, 2019 4:06 PM

Open in App
ठळक मुद्देटॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने एक रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया।न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल 14 गेंदों में सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।2015 वर्ल्ड कप के स्टार बल्लेबाज गप्टिल काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया, लेकिन पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 17वां गेंद पर एक रन से खाता खोला।

खाता खोलने के बाद अगले ओवर में ही जसप्रीत बुमराह ने ने मार्टिन गप्टिल को सेकेंड स्लिप में कोहली के हाथों कैच कराया। गप्टिल 14 गेंदों में सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।

2015 वर्ल्ड कप के स्टार बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल काफी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और इस वर्ल्ड कप में अब तक खेले 9 मैचों में 20.87 की औसत से 167 रन बना पाए हैं। गप्टिल ने वर्ल्ड कप के पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 73 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जो उनका टूर्नामेंट में उच्चतम स्कोर है। गप्टिल दो बार तो वह बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे।

मार्टिन गप्टिल ने पिछले वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे और 9 मैचों में 68.37 की औसत और 104.58 की स्ट्राइक रेट से 547 रन बनाए थे। गप्टिल ने दो शतक और एक अर्धशतक जमाते हुए नाबाद 237 रनों का उच्चतम स्कोर भी बनाया था।

टॅग्स :मार्टिन गप्टिलक्रिकेट रिकॉर्डआईसीसी वर्ल्ड कपभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या