IND Vs NZ 1st Test: भारत-न्यूजीलैंड के बीच आज से पहला टेस्ट, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

क्रिकेट के जानकारों की माने तो कानपुर स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए हमेशा ही मददगार रही है। वहीं मैच के अंतिम दो से ढाई दिन स्पिनर्स को मदद मिलती आई है और इस बार भी उनके लिए यहां काफी उम्मीदें रहेंगी।

By रुस्तम राणा | Published: November 25, 2021 8:42 AM

Open in App
ठळक मुद्देआज होने वाला मुकाबला भारतीय समयानुसर सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा। मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर होगा। 

भारत-न्यूजीलैंड के बीच आज से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। टीम इंडिया अपने नए कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में मेहमान टीम के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में उतरेगी। मैदान में टीम इंडिया की अगुवाई अंजिक्य रहाणे करेंगे। पहले टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है। साथ ही भारतीय टीम स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल भी टीम में नहीं है। ऐसे में टीम इंडिया अपने युवा खिलाड़ियों के साथ टेस्ट मैच खेलेगी। वहीं टी20 सीरीज में 0-3 से हारने वाली मेहमान टीम को केन विलियम्सन ने ज्वॉइन कर लिया है। टीम में अब दमखम नजर आ रहा है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को इसी साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के हाथों पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। इस टीम में अनुभव के साथ-साथ युवा शक्ति का मिश्रण है। 

कैसी है ग्रीन पार्क स्टेडियम की विकेट

क्रिकेट के जानकारों की माने तो कानपुर स्थित ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए हमेशा ही मददगार रही है। वहीं मैच के अंतिम दो से ढाई दिन स्पिनर्स को मदद मिलती आई है और इस बार भी उनके लिए यहां काफी उम्मीदें रहेंगी। साथ ही तेज गेंदबाजों को पुरानी गेंद से सुबह खूब रिवर्स स्विंग मिलेगी। तेज हवाएं चलने से सुबह बल्लेबाजों के विकेट जल्दी गिर सकते हैं। 

कितने बजे से होगा मैच शुरू?

आज होने वाला मुकाबला भारतीय समयानुसर सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा। जबकि टॉस 9 बजे उछाला जाएगा।

किस चैनल में होगा मैच का लाइव प्रसारण ?

भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर अलग-अलग भाषाओं में होगा। 

मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

मैच की लाइव स्ट्रीमिंग को सब्सक्रिप्शन के साथ Disney+Hotstar पर देखा जा सकता हैं।

संभावित भारतीय टीम

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज

संभावित न्यूजीलैंड टीम

डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, विल यंग, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), टॉम लैथम, मिशेल सेंटनर, एजाज पटेल, काइल जैमीसन, नील वैगनर 

टॅग्स :टेस्ट क्रिकेटटीम इंडियान्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या