IND vs ENG: Video- 'मैं नहीं तुम रखो...' दिल जीत लेगा कुलदीप और अश्विन का ये वीडियो, देखिए

धर्मशाला में कुलदीप (72 रन पर पांच विकेट) ने इंग्लैंड के शीर्ष और मध्य क्रम को समेटा तो वहीं अश्विन (51 रन पर चार विकेट) ने निचले क्रम को ध्वस्त किया। भारत ने इंग्लैंड को 218 रन पर समेट दिया। ये मैच अश्विन का 100वां टेस्ट मैच है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 8, 2024 12:33 PM2024-03-08T12:33:39+5:302024-03-08T12:35:25+5:30

IND vs ENG video of Kuldeep and Ashwin Dharamshala Test | IND vs ENG: Video- 'मैं नहीं तुम रखो...' दिल जीत लेगा कुलदीप और अश्विन का ये वीडियो, देखिए

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsअश्विन और कुलदीप की स्पिन जोड़ी के सामने इंग्लिश बल्लेबाजी ढह गईये मैच अश्विन का 100वां टेस्ट मैच हैअश्विन (51 रन पर चार विकेट) ने निचले क्रम को ध्वस्त किया

IND vs ENG: धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में अश्विन और कुलदीप की स्पिन जोड़ी के सामने इंग्लिश बल्लेबाजी ढह गई। धर्मशाला में कुलदीप (72 रन पर पांच विकेट) ने इंग्लैंड के शीर्ष और मध्य क्रम को समेटा तो वहीं अश्विन (51 रन पर चार विकेट) ने निचले क्रम को ध्वस्त किया। भारत ने इंग्लैंड को 218 रन पर समेट दिया। ये मैच अश्विन का 100वां टेस्ट मैच है। 

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद मैदान से बाहर जाते समय का एक वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है। दरअसल 5 विकेट लेने वाले कुलदीप ने गेंद अश्विन को सौंपी लेकिन अश्विन ने कुलदीप को गेंद वापस करते हुए मैदान से बाहर जाते हुए सबसे आगे जाने को कहा। वीडियो में देखा जा सकता है कि सिराज भी अश्विन को लीड करने और गेंद रखने के लिए मना रहे हैं। लेकिन अश्विन कुलदीप को ही आगे रखते हैं। दरअसल क्रिकेट में जब कोई गेंदबाज 5 विकेट लेने जैसी बड़ी उपलब्धि हासिल करता है तो गेंद अक्सर निशानी के तौर पर अपने पास रख लेता है।

मैच में क्या हुआ

इंग्लैंड को 218 रन पर समेटने के बाद भारत ने पहली पारी में शुभमन गिल और रोहित शर्मा के शानदार शतकों की मदद से अपनी स्थिति मजबूत कर ली। दूसरे दिन लंच से पहले रोहित और गिल ने शतक जड़े। लंच तक गिल 101 और रोहित 100 रन बनाकर खेल रहे थे। रोहित ने अपनी पारी में 3 छक्के और 13 चौके लगाए। गिल ने 5 छक्के उड़ाए और 10 चौके जड़े। लंच के बाद कप्तान रोहित 103 रन बनाकर आउट हुए। 

इससे पहले  यशस्वी जायसवाल (58 गेंद में 57 रन, पांच चौके, तीन छक्के) ने अर्धशतक जड़ा था।  यशस्वी जायसवाल और रोहित ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी। पहले विकेट के लिए 104 रन की तेजतर्रार साझेदारी करके भारत को दोनों खिलाड़ियों ने पहले दिन ही मजबूत कर दिया था।  जायसवाल ने धीमी शुरुआत के बाद ऑफ स्पिनर शोएब बशीर का स्वागत चार गेंद में तीन छक्कों के साथ किया। जायसवाल ने बशीर पर लगातार दो चौकों के साथ 56 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 21वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। वह हालांकि अगली गेंद पर एक और बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में फोक्स के हाथों स्टंप हो गए।

धर्मशाला में कुलदीप (72 रन पर पांच विकेट) ने इससे पहले पारी में चौथी बार पांच या इससे अधिक विकेट चटकाते हुए इंग्लैंड के शीर्ष और मध्य क्रम को समेटा तो वहीं अश्विन (51 रन पर चार विकेट) ने निचले क्रम को ध्वस्त किया। रविंद्र जडेजा (17 रन पर एक विकेट) ने भी एक विकेट चटकाए जिससे सभी 10 विकेट स्पिनरों के खाते में गए।

Open in app