IND vs ENG Test Series: रहाणे, पुजारा, सरफराज या किशन को मौका नहीं, कोहली की जगह ये खिलाड़ी इंग्लिश बॉलर को कूटेगा, अभ्यास मैच में 111 और 151 रन की पारी में दिखा चुका है दम

IND vs ENG Test Series: मध्य प्रदेश के 30 वर्षीय बल्लेबाज को विराट कोहली द्वारा व्यक्तिगत कारणों से पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अनुपलब्ध रहने के बाद टीम में शामिल किया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 24, 2024 12:08 PM

Open in App
ठळक मुद्देअहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 151 रन बनाए थे।पिछले साल के अंत में ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, जहां पारी की शुरुआत की थी।

IND vs ENG Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की जगह रजत पाटीदार को मौका दिया है। चेतेश्वर पुजारा, सरफराज खान, इशान किशन और अजिंक्य रहाणे को बीसीसीआई ने मौका नहीं दिया। पाटीदार ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में 111 और 151 रन की पारी खेलकर दम दिखा चुके हैं। पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। मध्य प्रदेश के 30 वर्षीय बल्लेबाज को विराट कोहली द्वारा व्यक्तिगत कारणों से पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अनुपलब्ध रहने के बाद टीम में शामिल किया गया है। पाटीदार हाल ही में शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने पिछले हफ्ते अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 151 रन बनाए थे।

उन्होंने लायंस के खिलाफ अभ्यास मैच में भी 111 रन बनाए थे और पिछले साल के अंत में ए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थे। मंगलवार (23 जनवरी) को हैदराबाद में बीसीसीआई के पुरस्कारों में शामिल हुए पाटीदार ने दिसंबर में पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया, जहां उन्होंने पारी की शुरुआत की थी।

यहां मौका मिलने पर उनके मध्यक्रम में खेलने की संभावना है। पाटीदार के चयन का मतलब है कि भारत इस समय चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पर ध्यान नहीं दे रहा है और मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान के लिए इंतजार थोड़ा और लंबा हो गया है। इससे पहले रिंकू सिंह को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे मल्टी-डे मैच के लिए भारत ए टीम में शामिल किया गया था।

टॅग्स :टीम इंडियाभारत vs इंग्लैंडमध्य प्रदेशविराट कोहलीइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या