Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो हार पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री, खिलाड़ियों को दी ये सलाह

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में हार के बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री पहली बार मीडिया के सामने आए और टीम प्रदर्शन पर जबाव दिया।

By सुमित राय | Published: August 17, 2018 10:53 AM

Open in App

नॉटिंघम, 17 अगस्त। इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों में हार के बाद भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री पहली बार मीडिया के सामने आए और टीम प्रदर्शन पर जबाव दिया। बता दें कि टीम इंडिया के हार के बाद से ही एक्सपर्ट और फैंस लगातार रवि शास्त्री पर निशाना बना रहे थे।

दोनों टीमों के बल्लेबाजों को करना पड़ा संघर्ष

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रवि शास्त्री ने कहा कि किसी एक खिलाड़ी के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। दोनों टीमों के बल्लेबाजों को संघर्ष करना पड़ा है। यह मानसिक तौर पर तैयारी करने की बात है। आप इस मामले पर दिमागी तौर पर कैसे सोचते हो और आने वाले टेस्ट मैचों में जहां तक बल्लेबाजों की बात है तो मानसिक अनुशासन की बेहद जरूरत है।

रवि शास्त्री ने टीम के खिलाड़ियों को दी ये सलाह

रवि शास्त्री ने अपने साथियों को खुद को भरोसा रखने की सलाह दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी टीम को अगले मैच में वापसी करनी है तो खिलाड़ियों को मानसिक अनुशासन की जरूरत है।

उन्होंने ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम के लिए परिस्थतियां काफी मुश्किल रही हैं, लेकिन यहीं असली परीक्षा है और मानसिक अनुशासन काम में आता है। आपको पता होना चाहिए की आपका ऑफ स्टम्प कहां है। कौन सी गेंदें छोड़नी हैं।

मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरत

रवि शास्त्री ने कहा कि खिलाड़ियों को अपने आप में विश्वास रखने की जरूरत है और मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरत है। इस तरह की स्थिति में पहले भी कई बार टीम फंसी है और अच्छी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि टीम को भले ही हार मिली है, लेकिन टीम में किसी प्रकार की नकारात्मकता नहीं है।

उन्होंने कहा कि दूसरे टेस्ट में लॉडर्स में हालात हमारे पक्ष में थे, लेकिन हार के लिए कोई बहाना नहीं है। ऐसा किसी भी टीम के साथ हो सकता है। इस टीम में कोई नकारात्मकता नहीं है।

कोहली की फिटनेस पर रवि शास्त्री ने कही ये बात

रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के फिटनेस के बारे में बताया कि वो अभी फिट हैं और तीसरे टेस्ट में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि कोहली नेट पर प्रैक्टिस कर रहे हैं और लगातार अच्छा फील कर रहे हैं। बता दें कि दूसरे टेस्ट के दौरान कोहली के पीठ दर्द की समस्या आई थी। इस कारण वे मैच के चौथे दिन ग्राउंड पर फिल्डिंग के लिए नहीं उतरे थे।

टीम के प्लेइंग इलेवन पर रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में दो स्पिनर को शामिल करने को बड़ी गलती बताया और कहा कि तीसरे मैच में कंडीशन के हिसाब से हम एक अतिरिक्त सीमर के साथ उतर सकते हैं।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडरवि शास्त्रीविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या