IND vs ENG: केएल राहुल की चोट बनी बीसीसीआई के लिए मुसीबत, 90% फिट होने के बावजूद खेलने के लिए उपलब्ध नहीं, जांच के लिए इंग्लैंड गए

जनवरी के आखिरी हफ्ते में भारत के हैदराबाद में पहला टेस्ट हारने के बाद राहुल ने मौजूदा सीरीज से नाम वापस ले लिया था। बीसीसीआई की मेडिकल टीम को भरोसा था कि वह 15 फरवरी को राजकोट में तीसरे टेस्ट में मैदान पर उतरेंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 28, 2024 10:25 AM2024-02-28T10:25:25+5:302024-02-28T10:26:44+5:30

IND vs ENG KL Rahul injury becomes problem for BCCI despite being 90% fit | IND vs ENG: केएल राहुल की चोट बनी बीसीसीआई के लिए मुसीबत, 90% फिट होने के बावजूद खेलने के लिए उपलब्ध नहीं, जांच के लिए इंग्लैंड गए

केएल राहुल की उपलब्धता अब भी संदेह के घेरे में

googleNewsNext
Highlightsआखिरी टेस्ट के लिए केएल राहुल की उपलब्धता अब भी संदेह के घेरे में बोर्ड की मेडिकल टीम को राहुल की फिटनेस में कोई बड़ी गड़बड़ी नहीं मिली हैखुद राहुल ने मैनेजमेंट से आ रही दिक्कतों की बात की है

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट के लिए केएल राहुल की उपलब्धता अब भी संदेह के घेरे में है। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और भारतीय टीम प्रबंधन इस बारे में स्पष्ट नहीं है कि राहुल की चोट पर क्या निर्णय लिया जाए। बोर्ड की मेडिकल टीम को राहुल की फिटनेस में कोई बड़ी गड़बड़ी नहीं मिली है लेकिन खुद राहुल ने मैनेजमेंट से आ रही दिक्कतों की बात की है। 

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक राहुल की उपलब्धता पर अनिश्चितता ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और भारतीय टीम प्रबंधन को अनुमान लगाने पर मजबूर कर दिया है। पता चला है कि राहुल ने अपनी क्वाड्रिसेप्स चोट के बारे में स्पष्ट जानकारी पाने के लिए इंग्लैंड की यात्रा की है। उनकी चोट ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम को परेशान कर दिया है।राहुल बेचैनी की शिकायत कर रहे हैं, हालांकि मेडिकल टीम को उनके क्वाड्स में कोई बड़ी गड़बड़ी नहीं मिली है।

जनवरी के आखिरी हफ्ते में भारत के हैदराबाद में पहला टेस्ट हारने के बाद राहुल ने मौजूदा सीरीज से नाम वापस ले लिया था। बीसीसीआई की मेडिकल टीम को भरोसा था कि वह 15 फरवरी को राजकोट में तीसरे टेस्ट में मैदान पर उतरेंगे। लेकिन मैच की पूर्व संध्या पर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया क्योंकि बीसीसीआई ने कहा कि 'वह केवल 90% फिट  हैं'। राहुल अगला टेस्ट भी नहीं खेल पाए। पता चला है कि पिछले साल सर्जरी कराने के बाद से राहुल अपने क्वाड्स को लेकर थोड़े अनिश्चित हैं।

टीओआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवालों से कहा, "मेडिकल टीम ने सोचा कि राहुल आखिरी तीन टेस्ट के लिए उपलब्ध हैं। लेकिन उन्होंने बेचैनी की शिकायत की। इसे लेकर वह थोड़ा चिंतित हैं। विश्व कप और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला में विकेटकीपिंग करते समय उन्हें भारी कार्यभार का सामना करना पड़ा। उनके क्वाड्स पर कई स्कैन किए गए हैं। हालाँकि इसमें कोई बहुत चिंताजनक बात नहीं है, कुछ सूजन देखी गई है। रिपोर्टें उस डॉक्टर को भेजी गईं जिन्होंने इंग्लैंड में उनका इलाज किया था। आखिरकार, डॉक्टर ने उन्हें इंग्लैंड बुलाया ताकि वह व्यक्तिगत रूप से जांच कर सकें कि राहुल को क्या समस्या है।"

बता दें कि भारतीय टीम सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले चुकी है। आखिरी और पांचवा टेस्ट धर्मशाला में 7 मार्च से खेला जाएगा। 
 

Open in app