IND vs ENG: भारत के हाथों लॉर्ड्स में हारे, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा-इस हार की टीस...

IND vs ENG: लार्ड्स में दूसरा टेस्ट 151 रन से गंवाया और वह पांच मैचों की सीरीज में अभी 0-1 से पीछे चल रहा है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 18, 2021 5:16 PM

Open in App
ठळक मुद्देतीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से हैडिंग्ले में शुरू होगा।नॉटिघम में खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा था। स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स पहले ही सीरीज से बाहर हो गये हैं।

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस का मानना है कि भारत के हाथों दूसरे टेस्ट में जो रूट की टीम जिस तरह से हारी है, उसकी टीम पांच मैचों की इस सीरीज के बाकी मैचों में भी रहेगी।

मैच पर पकड़ बनाने के बाद इंग्लैंड की टीम आखिरी दिन 151 रन से हार गई। स्ट्रॉस ने कहा ,‘वे जीत के करीब थे लेकिन आखिरी दिन लंच से पहले मैच उनकी गिरफ्त से निकल गया। शीर्षक्रम एक बार फिर चरमरा गया।’ उन्होंने कहा ,‘इससे मध्यक्रम पर दबाव बना और भारत के पास उन्हें आउट करने के लिये काफी ओवर थे।’

उन्होंने कहा ,‘भारत के साथ और खासकर विराट कोहली के साथ कोई भी सीरीज प्रतिस्पर्धी होती है। उन्होंने पांच दिन जबर्दस्त टेस्ट क्रिकेट खेली।’ स्ट्रॉस ने कहा ,‘भारत इस जीत का हकदार था। उन्होंने जीतने के लिये पूरा प्रयास किया। इंग्लैंड की टीम को इस हार की टीस लंबे समय तक रहेगी।’

उन्होंने इंग्लैंड के शीर्षक्रम में भी बदलाव की मांग की। इंग्लैंड के टेस्ट इतिहास में पहली बार दोनों सलामी बल्लेबाज दोनों पारियों में खाता खोले बिना आउट हुए। स्ट्रॉस ने कहा ,‘इंग्लैंड के सामने काफी समस्यायें हैं। डोम सिबली फॉर्म में नहीं है। ओली पोप की वापसी जरूरी है लेकिन क्या उसे तीसरे नंबर पर उतारने का सही समय है। इन सभी सवालों के हल ढूंढने होंगे।’ 

मार्क वुड के कंधे में चोट, तीसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड का दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन कंधे में चोट लग जाने के कारण भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में खेलना संदिग्ध है। इंग्लैंड पहले ही चोटों की समस्या के कारण कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेल रहा है। उसने लार्ड्स में दूसरा टेस्ट 151 रन से गंवाया और वह पांच मैचों की सीरीज में अभी 0-1 से पीछे चल रहा है।

चोटिल होने के कारण स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स पहले ही सीरीज से बाहर हो गये हैं। बेन स्टोक्स ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से अनिश्चितकालीन अवकाश लिया है। अब वुड भी इस सूची में शामिल हो सकते हैं।

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने मंगलवार को कहा, ‘‘चिकित्सक उसकी चोट पर नजर रखे हुए हैं। अगले दो दिनों में स्थिति अधिक स्पष्ट हो जाएगी। हम उससे और चिकित्सकों के साथ बात करके ही कोई फैसला करेंगे।’’ तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से हैडिंग्ले में शुरू होगा। नॉटिघम में खेला गया पहला टेस्ट ड्रा रहा था। 

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डजो रूटजॉनी बेयरस्टोबेन स्टोक्सजोस बटलर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या