टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, पहले दो टेस्ट से बाहर हो सकता है इंग्लैंड का ये धमाकेदार खिलाड़ी

Ind vs Eng: टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। बताया जा रहा है कि शुरुआती दो मैचों से इंग्लैंड का स्टार खिलाड़ी बाहर हो सकता है।

By सुमित राय | Published: July 19, 2018 5:08 PM

Open in App

भारत और इंग्लैंड की टीमें 1 अगस्त से शुरू हो रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए लिए तैयारियों में जुटी हैं। टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है। बताया जा रहा है कि शुरुआती दो मैचों से इंग्लैंड का स्टार खिलाड़ी बाहर हो सकता है। इंग्लैंड के धमाकेदार खिलाड़ी बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ शुरुआती दो मैचों से बाहर हो सकते हैं।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, लेकिन इंग्लैंड की टीम ने अभी खिलाड़यों का चयन नहीं किया है। शुरुआती दो मैचों में इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के खेलने पर संशय बना हुआ है, क्योंकि बेन स्टोक्स को इस टेस्ट सीरीज के दौरान ब्रिस्टल मारपीट मामलें की सुनवाई के लिए कोर्ट जाना पड़ सकता है। (यह भी पढ़ें- टीम इंडिया इंग्लैंड में 1 अगस्त से खेलेगी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज, जानिए कब खेला जाएगा कौन सा मैच)

बता दें कि बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल मारपीट मामले की सुनवाई के लिए 6 अगस्त को कोर्ट में पेश होना है। इंग्लैंड और भारत को पहला टेस्ट मैच 1 से 5 अगस्त के बीच बर्मिंघम में खेलना है। ऐसे में बेन स्टोक्स पहले मैच से बाहर हो सकते हैं। इसके साथ ही संभावना जताई जा रही है कि ब्रिस्टल मारपीट मामले की सुनवाई 5 से 7 दिन तक चल सकती है तो स्टोक्स दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो सकते हैं। इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच 9 से 14 अगस्त तक लंदन के लॉर्ड्स मैदान में खेला जाना है।(यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ने की कुलदीप की जमकर तारीफ, टेस्ट मैच में खेलने को लेकर कही ये बात)

टेस्ट टीम चुनने से पहले इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने भरोसा जताते हुए कहा कि बेन स्टोक्स सभी मैचों के लिए उपलब्ध रह सकते हैं। बेन स्टोक्स कोर्ट की पेशी के बाद भी उपलब्ध रह सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम भारत के खिलाफ अपनी बेस्ट टीम चुनेंगे। रूट ने कहा कि स्टोक्स हमेशा और हर समय गेंद को चाहते हैं। वो किसी भी तरह खेल में क्या हो रहा है इससे जुड़ा रहना चाहते हैं। मुझे पूरा यकिन है कि उनके खेल में इसी तरह होगा जैसा वो चाहते हैं।

टॅग्स :बेन स्टोक्सभारत vs इंग्लैंडटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या