IND vs ENG: 'इंग्लैंड के प्रशंसक आभारी होंगे कि विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं', 5वें टेस्ट से पहले बोले जेम्स एंडरसन

IND vs ENG, 5th Test: जेम्स एंडरसन ने जियो सिनेमा पर कहा,"मुझे लगता है कि अंग्रेजी प्रशंसक आभारी होंगे कि वह नहीं खेल रहे हैं क्योंकि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। लेकिन हमारे दृष्टिकोण से आप खुद को परखना चाहते हैं, आप सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ आना चाहते हैं और वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनके साथ खेलना मेरे लिए वास्तव में चुनौतीपूर्ण है।

By रुस्तम राणा | Published: March 01, 2024 10:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देएंडरसन ने जियो सिनेमा पर कहा,मुझे लगता है कि अंग्रेजी प्रशंसक आभारी होंगे कि वह नहीं खेल रहे हैं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाज की तारीफ में कहा, वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैंउन्होंने कहा, आप सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ आना चाहते हैं और वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनके साथ खेलना मेरे लिए वास्तव में चुनौतीपूर्ण है

IND vs ENG, 5th Test: भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के दिग्गज जेम्स एंडरसन ने एक हैरान करने वाला बयान दिया है। एंडरसन ने कहा है कि "यह शर्म की बात है" कि उन्हें भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दौरान विराट कोहली को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला। एंडरसन ने कहा कि इंग्लैंड के प्रशंसक आभारी होंगे कि कोहली श्रृंखला का हिस्सा नहीं है। 

उन्होंने कहा, हां, आप हमेशा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहते हैं। और यह शर्म की बात है कि वह श्रृंखला का हिस्सा नहीं हैं। पिछले कुछ वर्षों में हमारे बीच कुछ बेहतरीन मुकाबले हुए हैं। लेकिन सिर्फ मेरे लिए नहीं, मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में आप मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना चाहता हूं और वह निश्चित रूप से ऐसा ही है।

उन्होंने जियो सिनेमा पर कहा,"मुझे लगता है कि अंग्रेजी प्रशंसक आभारी होंगे कि वह नहीं खेल रहे हैं क्योंकि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। लेकिन हमारे दृष्टिकोण से आप खुद को परखना चाहते हैं, आप सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ आना चाहते हैं और वह ऐसे व्यक्ति हैं जिनके साथ खेलना मेरे लिए वास्तव में चुनौतीपूर्ण है। इतने सालों से गेंदबाजी कर रहा हूं और यह शर्म की बात है कि वह नहीं खेल रहा है।''

एंडरसन ने 2014 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान कोहली को कठिन समय दिया था। कोहली ने पांच टेस्ट मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं बनाया और उनका औसत केवल 13.50 था। हालाँकि, भारत के पूर्व कप्तान ने तब जोरदार वापसी की जब भारत ने चार साल बाद अगली बार इंग्लैंड का दौरा किया। दाएं हाथ का यह शानदार बल्लेबाज पांच टेस्ट मैचों में 59.30 की औसत से 53 रन बनाकर शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त हुआ। भारत में भी कोहली और एंडरसन के बीच कुछ कड़ी टक्करें हुई हैं और प्रशंसक इस बार भी ऐसी ही उम्मीद कर रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

कोहली की अनुपस्थिति में, भारतीय बल्लेबाजी क्रम का नेतृत्व युवा यशस्वी जयसवाल ने किया है, जिन्हें कप्तान रोहित शर्मा, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और कीपर ध्रुव जुरेल का समर्थन मिला है। हैदराबाद में पहला टेस्ट हारने के बाद भारत ने मजबूत वापसी करते हुए अगले तीन टेस्ट मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली। बता दें कि विराट कोहली ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए पूरी सीरीज से नाम वापस ले चुके हैं। 15 फरवरी को, कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने एक बच्चे को जन्म दिया है। दंपति की पहले से ही एक लड़की है, वामिका। 

टॅग्स :जेम्स एंडरसनविराट कोहलीअनुष्का शर्माइंग्लैंड क्रिकेट टीमटीम इंडियाटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या