IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, भारत के लिए टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी भी बने

150 पूरा करने के बाद यशस्वी जायसवाल ने जेम्स एंडरसन को लगातार तीन छक्के भी मारे। इसी के साथ जायसवाल भारत के लिए टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 18, 2024 01:09 PM2024-02-18T13:09:56+5:302024-02-18T13:15:44+5:30

IND vs ENG 3rd Test Day Yashasvi Jaiswal scored a double century | IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, भारत के लिए टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी भी बने

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक

googleNewsNext
Highlightsराजकोट में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत बना ली हैयशस्वी जायसवाल ने मैच के चौथे दिन अपना दोहरा शतक पूरा कियायशस्वी जायसवाल का ये तीसरा टेस्ट शतक और दूसरा दोहरा शतक था।

IND vs ENG 3rd Test Day 4: राजकोट में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। यशस्वी जायसवाल ने मैच के चौथे दिन अपना दोहरा शतक पूरा किया। यशस्वी जायसवाल का ये तीसरा टेस्ट शतक और दूसरा दोहरा शतक था। खास बात ये है कि यशस्वी ने अब तक लगाए गए सारे शतकों के दौरान 150 से ज्यादा रन बनाए हैं। 150 पूरा करने के बाद यशस्वी जायसवाल ने जेम्स एंडरसन को लगातार तीन छक्के भी मारे। इसी के साथ जायसवाल भारत के लिए टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए।

भारत की लीड 500 के करीब हो गई है। शुभमन गिल (91) और कुलदीप यादव (27) सुबह के सत्र में आउट होने वाले बल्लेबाज थे। गिल की किस्मत थोड़ी खराब रही और वह रन आउट हुए। नाइट वाचमैन के रूप में आए : टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव ने अपने इंटरनेशनल करियर में पहला छक्का लगाया।  कुलदीप तीसरे दिन भारत के दूसरे विकेट के गिरने के बाद नाइट वॉचमैन की भूमिका में भेजे गए थे। चौथे दिन उन्होंने चौके-छक्के लगाकर टीम मैनेजमेंट के भरोसे को भी बरकरार रखा। 

बता दें कि अपनी पहली पारी में भारत ने 445 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की टीम शनिवार को राजकोट में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 71.1 ओवर में 319 रन पर सिमट गयी। यशस्वी जायसवाल मैच के चौथे दिन शुभमन गिल के आउट होने के बाद खेलने आए। तीसरे दिन वह रिटायर्ड हर्ट आउट हुए थे। चौथे दिन क्रीज पर आते ही जायसवाल ने जमकर रन कूटे। यशस्वी ने भारत की दूसरी पारी के 85वें ओवर में लगातार तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाए।

बता दें कि टीम इंडिया के लिए टेस्ट में 500 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड का सिरदर्द बढ़ाने के लिए लौट चुके हैं। वह राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम के साथ जुड़ जाएंगे। अश्विन के जुड़ने से टीम इंडिया की गेंदबाजी में और भी ज्यादा धार देखने को मिलेगी।

Open in app