IND vs BAN, World Cup 2023: कल 'चौका' लगाने की बारी!, तीन जीत के साथ शीर्ष पर टीम इंडिया, जानें कहां देखें लाइव मैच

IND vs BAN, World Cup 2023: भारत बनाम बांग्लादेश आईसीसी विश्व कप 2023 वनडे मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में आयोजित होने वाला है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 18, 2023 02:50 PM2023-10-18T14:50:40+5:302023-10-18T14:51:52+5:30

IND vs BAN, World Cup 2023 India vs Bangladesh Head-to-head record in ODIs and ODI World Cup see live match IND vs BAN tickets online How to book | IND vs BAN, World Cup 2023: कल 'चौका' लगाने की बारी!, तीन जीत के साथ शीर्ष पर टीम इंडिया, जानें कहां देखें लाइव मैच

file photo

googleNewsNext
Highlightsतीन मैचों में तीन प्रभावशाली जीत दर्ज की है और अंक तालिका में भी शीर्ष पर है। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो लगातार हार का सामना करना पड़ा।  मैच 2 बजे से शुरू होगा और आप डिजनी हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

IND vs BAN, World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व कप 2023 के 17वें मैच में (गुरुवार) 19 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगी। भारत ने टूर्नामेंट में अपने शुरुआती तीन मैचों में तीन प्रभावशाली जीत दर्ज की है और अंक तालिका में भी शीर्ष पर है। टीम इंडिया की नजर चौथी जीत पर है। 

बांग्लादेश ने टूर्नामेंट की शुरुआत अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत के साथ की, लेकिन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो लगातार हार का सामना करना पड़ा। टीम के कप्तान शाकिब अल हसन मामूली चोट से जूझ रहे हैं, लेकिन भारत के खिलाफ अहम मैच से पहले उनके ठीक होने की संभावना है। मैच 2 बजे से शुरू होगा और आप डिजनी हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को इस खेल में चोट की कोई चिंता नहीं है और संभावना है कि वह वही अंतिम एकादश उतारेगी, जिसने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था। मैच के लिए टिकट तलाश रहे हैं, वे आईसीसी से संबद्ध इन आधिकारिक टिकट वेबसाइटों पर अपनी किस्मत आजमा सकते हैं - https://tickets.cricketworldcup.com, और BookMyShow.com (ICC का आधिकारिक टिकट बुकिंग पार्टनर)।

वनडे और वनडे विश्व कप में भारत बनाम बांग्लादेश आमने-सामने का रिकॉर्ड: (India vs Bangladesh Head-to-head record in ODIs and ODI World Cup)-

भारतीय टीम 50 ओवर के क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ आमने-सामने के रिकॉर्ड में आसानी से आगे है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ 40 एकदिवसीय मुकाबलों में 31 मैच जीते हैं, जबकि शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम ने आठ जीत दर्ज की हैं।

2014 में एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। हालाँकि वनडे में भारत के खिलाफ अपने हालिया मुकाबलों से बांग्लादेश को कुछ आत्मविश्वास मिला है। बांग्लादेश ने पिछले महीने एशिया कप 2023 के ग्रुप-स्टेज गेम में भारत को हराया था, जो इस साल दो टीमों के बीच खेला गया एकमात्र वनडे मैच था।

बांग्लादेश ने दिसंबर 2022 में हालिया द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज के दौरान भी भारतीय टीम को चौंका दिया था। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ अपने पिछले पांच एकदिवसीय मुकाबलों में से तीन में जीत हासिल की है और आगामी खेल में एक और जीत की उम्मीद होगी। वनडे विश्व कप इतिहास में बांग्लादेश के खिलाफ आमने-सामने के रिकॉर्ड में भी भारत सबसे है।

बांग्लादेश ने 2007 में पहले विश्व कप मुकाबले में भारत को हराकर तहालका मचा दिया था। टीम इंडिया ने इसके बाद तीन मुकाबले में हराया। भारत ने आखिरी बार 2019 संस्करण के दौरान विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, जब रोहित शर्मा के शतक ने बर्मिंघम में 314 रनों का बचाव करते हुए अपनी टीम को 28 रनों की करीबी जीत दिलाई थी।

भारत विश्व कप टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

बांग्लादेश विश्व कप टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन कुमेर दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो (उपकप्तान), तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, शक महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब।

Open in app