सहवाग ने जमकर की रोहित शर्मा की तारीफ, कहा- 'जो रोहित कर सकते हैं वह कभी कोहली भी नहीं कर सकते'

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से कर डाली।

By सुमित राय | Published: November 08, 2019 11:51 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम ने दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।टीम इंडिया की जीत के हीरो रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने 43 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 85 रनों की पारी खेली।

भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। भारतीय टीम की इस जीत के बाद रोहित शर्मा की जमकर तारीफ हो रही है, जिन्होंने इस मैच में 85 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

भारत की जीत के बाद टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से कर डाली। उन्होंने कहा कि जो काम रोहित शर्मा कर सकते हैं वह विराट कोहली भी नहीं कर सकते हैं। रोहित टीम इंडिया में अब वह काम करते हैं, जो कभी सचिन तेंदुलकर किया करते थे।

मैच के बाद वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज से बात करते हुए कहा, 'रोहित जो काम कर सकते हैं वह शायद विराट कोहली भी नहीं कर सकते। रोहित कभी भी एक ही ओवर में तीन-चार छक्के लगाने का माद्दा रखते हैं या 45 गेंदों ने 90-100 रन बनाने की बात तो वह यह भी आसानी से करते नजर आते हैं। ऐसा मैंने कभी विराट कोहली को करते नहीं देखा है।'

रोहित शर्मा ने इस मैच में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की और 43 गेंदों में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 85 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में रोहित ने स्पिन गेंदबाज मोसादिक हुसैन की 3 लगातार गेंदों पर 3 छक्के भी जड़े थे।

सहवाग ने कहा कि अब टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी का स्वभाव उल्टा होता दिख रहा है। उन्होंने कहा, 'जो काम पहले धवन करते थे, वह अब रोहित कर रहे हैं। पहले शिखर धवन ताबड़तोड़ खेलते थे और रोहित टिक कर परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी करते थे, जबकि अब रोहित शुरुआती 10 ओवर में तेजी से खेल रहे हैं और धवन को संघर्ष करना पड़ रहा है।'

टॅग्स :रोहित शर्मावीरेंद्र सहवागसचिन तेंदुलकरविराट कोहलीभारत vs बांग्लादेशभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या