अब इस नए रोल में दिखेंगे धोनी, बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में पहली बार करेंगे यह काम

धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद क्रिकेट से ब्रेक लिया था और तब से क्रिकेट मैदान से दूर हैं।

By सुमित राय | Published: November 6, 2019 03:04 PM2019-11-06T15:04:35+5:302019-11-06T15:13:42+5:30

Ind vs Ban: MS Dhoni likely to begin new innings as a commentator | अब इस नए रोल में दिखेंगे धोनी, बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में पहली बार करेंगे यह काम

बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में धोनी पहली बार कमेंट्री करते दिख सकते हैं।

googleNewsNext
Highlightsएमएस धोनी आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद से ही क्रिकेट मैदान से दूर हैं।अब धोनी भारत के ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में अब नए रोल में दिखेंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद से ही क्रिकेट मैदान से दूर हैं। अब वह भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में होने वाले ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में अब नए रोल में दिखेंगे।

दरअसल, धोनी पहली बार क्रिकेट कमेंट्री करते दिख सकते हैं। हालांकि इसके लिए बीसीसीआई की मंजूरी जरूरी है। भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के ब्रॉडकास्‍टर स्टार स्पोर्ट्स के इस प्रपोजल को अगर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ग्रीन सिग्नल दे दें तो ऐसा हो सकता है।

न्यूज एजेंसी आईएएनस की रिपोर्ट के अनुसार, स्टार स्पोर्ट्स ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को प्रस्ताव भेजकर डे-नाइट टेस्ट के लिए सभी पूर्व टेस्ट कप्तानों को बुलाने के बारे में पूछा है, जिसमें धोनी का भी नाम शामिल है, जिन्होंने अब तक संन्यास नहीं लिया है।

बता दें कि धोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और सीमित ओवर के क्रिकेट में खेलने का फैसला किया था। लेकिन उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद क्रिकेट से ब्रेक लेकर सेना के साथ ट्रेनिंग का फैसला किया। इस बीच कई बार धोनी के संन्यास को लेकर अटकले लगाई जा चुकी है, लेकिन धोनी ने अभी तक संन्यास को लेकर कुछ भी नहीं बोला है।

ब्रॉडकास्टर ने अपने प्रस्ताव में लिखा है, 'टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन भारत के सभी पूर्व टेस्ट कप्तानों को बुलाया जाए। सभी पूर्व कप्तान मैदान पर मौजूदा कप्तान विराट कोहली और बाकी की टीम के साथ-साथ बाकी के अतिथियों के राष्ट्रगान के लिए खड़े होंगे। पूरे दिन पूर्व कप्तान बारी-बारी से गेस्ट कमेंटेटर के तौर पर आएंगे और अपनी टेस्ट इतिहास के अहम पल साझा करेंगे।'

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम 22 से 26 नवंबर के बीच बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। डे-नाइट टेस्ट के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के कहने पर हामी भरी थी।

Open in app