Ind vs Ban: भारत दौरे से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ स्टार ऑलराउंडर

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है और टीम का स्टार ऑलराउंडर बाहर हो गया है।

By सुमित राय | Published: October 25, 2019 09:36 AM2019-10-25T09:36:06+5:302019-10-25T09:41:30+5:30

Ind vs Ban: Bangladesh all rounder Mohammad Saifuddin ruled out from T20 series against India | Ind vs Ban: भारत दौरे से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ स्टार ऑलराउंडर

सैफुद्दीन 3 नवंबर से शुरू होने वाली श्रृंखला के लिए फिट नहीं हो पाए हैं।

googleNewsNext
Highlightsऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन पीठ की चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।सैफुद्दीन को विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले चोट लगी थी।

भारत के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है और टीम के ऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन पीठ की चोट के कारण टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं।

विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच और श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला से बाहर रहने वाला यह ऑलराउंडर भारत के खिलाफ तीन नवंबर से शुरू होने वाली श्रृंखला के लिए फिट नहीं हो पाया है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा कि सैफुद्दीन के कई स्कैन किए गए जिनसे पता चला कि उन्हें फिट होने में अभी समय लगेगा। वह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चिकित्सा दल की निगरानी में पूर्ण फिटनेस हासिल करने की कोशिश करते रहेंगे। बांग्लादेश ने अभी सैफुद्दीन की जगह पर किसी दूसरे खिलाड़ी का चयन नहीं किया है।

मोहम्मद सैफुद्दीन ने बांग्लादेश के लिए अब तक खेले 13 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 12 विकेट अपने नाम किया है, जबकि 113.68 की स्ट्राइक रेट से 108 रन बनाए हैं। इसके अलावा सैफुद्दीन ने 20 वनडे मैचों में 24 विकेट झटकने के अलावा 12 इनिंग में 262 रन बनाए हैं।

बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम को तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए अगले महीने भारत का दौरा करना है। टी20 सीरीज की शुरुआत तीन नवंबर से होगी और पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा। इसके बाद अगले दो मैच 7 नवंबर को राजकोट में और 10 नवंबर को नागपर में खेले जाएंगे। इसके बाद टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी और पहला टेस्ट 14 नवंबर से इंदौर में खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत ने टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है, जबकि विराट कोहली को आराम दिया गया है। कोहली टेस्ट सीरीज से भारतीय टीम में वापसी करेंगे।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, क्रुनाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दूबे और शार्दुल ठाकुर।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत।

Open in app