टीम इंडिया को हराने के लिए बांग्लादेशी टीम अपना रही है धोनी का फॉर्मूला, कोच ने गेंदबाजों को दिया ये साफ निर्देश

बांग्लादेशी टीम भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए खास तैयारी कर रही है और धोनी का फॉर्मूला अपना रही है।

By सुमित राय | Published: November 20, 2019 10:14 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और बांग्लादेश के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा।इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से मात दी थी।

पहले टेस्ट मैच में हार के बाद बांग्लादेशी टीम कोलकाता में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ जीत के लिए अलग-अलग तकनीक का इस्तेमाल कर रही हैं। इसमें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का फॉर्मूला भी शामिल है।

धोनी ने आईपीएल में ड्यू यानि ओस से निपटने के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर को गीली गेंद से प्रैक्टिस कराया था। जिसके बाद दीपक चाहर ने शानदार प्रदर्शन किया था और हाल ही बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में हैट-ट्रिक विकेट लिया था।

अब बांग्लादेशी टीम भी कोलकाता में खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट के लिए धोनी का फॉर्मूला अपना रही है और टीम के खिलाड़ी ओस से निपटने के लिए गीली गेंद से प्रैक्टिस कर रहे हैं।

भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच 22 नवंबर से दोपहर 1 बजे से खेला जाएगा और दिन का खेल 8 बजे खत्म होगा। इस दौरान मैदान पर ओस का असर दिख सकता है।

इसके अलावा बांग्लादेशी खिलाड़ी भारत के खिलाफ स्पिनर्स का इस्तेमाल कर रन रेट पर रोक लगाने के लिए प्लान कर रह हैं। द हिंदू से बात करते हुए मेहदी हसन ने खुलासा करते हुए कहा है कि कोच ने स्पिनर्स को साफ तौर पर निर्देश दिए हैं कि पारी के दौरान वे भारत की रन रेट पर भी नजर रखें। यदि आसानी से रन नहीं आते हैं,  तो यह बल्लेबाजों  को दबाव में ला सकता हैं और गेंदबाजों को आसानी से कुछ विकेट मिल सकते हैं।

बता दें कि इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से मात दी थी। भारत ने बांग्लादेश को पहली पारी में 150 रनों पर समेटते हुए 493 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 213 रनों पर ऑउट कर मैच अपने नाम कर लिया।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशएमएस धोनीभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या