ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने विराट कोहली को बताया 'आम खिलाड़ी', कहा- हम उनसे नफरत करना पसंद करते हैं

भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले बयान दिया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 14, 2020 2:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज।टिम पेन ने विराट कोहली को बताया 'आम खिलाड़ी'।टिम पेन नहीं चाहते, विराट कोहली बनाएं रन।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टूर्नामेंट की शुरुआत 27 नवंबर से होने जा रही है। इससे पहले ही दोनों टीमों की ओर से बयानबाजी भी शुरू हो चुकी है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का कहना है कि वह 'रन मशीन' विराट कोहली को आम खिलाड़ी जैसा मानते हैं।

'मैं बस टॉस के वक्त कोहली से मिलता हूं'

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन कप्तान ने कहा, "मुझे विराट कोहली को लेकर काफी सारे सवाल किए जाते हैं, वह मेरे लिए वैसे ही हैं जैसे बाकी सारे खिलाड़ी हैं, मुझे इससे वाकई इस बात की कोई परवाह नहीं करता। ईमानदारी से कहूं तो मेरा उनके साथ कोई वैसा रिश्ता नहीं है। मैं उनसे टॉस के वक्त पर मिलता हूं उनके खिलाफ मैदान पर खेलता हूं बस इससे ज्यादा कुछ भी नहीं है।" 

उन्होंने आगे कहा, "विराट के साथ एक बहुत ही कमाल की बात है कि हम उनसे नफरत करना पसंद करते हैं लेकिन एक क्रिकेट फैन की लिहाज से उनको बल्लेबाजी करते हुए देखना भी पसंद करते हैं।"

स्टीव स्मिथ को शॉर्ट गेंदों से नहीं लगता डर

ऑस्ट्रेलियाई ‘रन मशीन’ स्टीव स्मिथ ने आगामी टेस्ट शृंखला से पहले भारतीय तेज गेंदबाजों को चुनौती देते हुए कहा है कि उन्होंने जीवन में इतनी शॉर्ट गेंदों का सामना किया है कि अब उन्हें डर नहीं लगता। पूर्व कप्तान ने कहा कि उनके सामने शॉर्ट गेंद डालने से ऑस्ट्रेलिया को ही फायदा होगा। उन्होंने न्यूज कोर से कहा, ‘‘यदि टीमें मुझे शॉर्ट गेंद डालने की सोच रही है तो इससे हमारी टीम को ही फायदा होगा क्योंकि मैने अपने जीवन में ऐसी गेंदें इतनी खेल ली हैं कि अब तनाव नहीं होता।’’ 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल 10 मुकाबले खेले जाने हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले सत्र में बायें हाथ के तेज गेंदबाज नील वेगनेर ने चार बार स्मिथ को शॉर्ट पिच गेंदों पर आउट किया था। स्मिथ ने कहा कि वेगनेर ने शानदार गेंदबाजी की थी लेकिन दूसरे उसे दोहरा नहीं सकेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ और विरोधी टीमों ने कोशिश की लेकिन उस तरह नहीं कर पाए, जैसा वेगनेर ने किया था। वह कमाल का गेंदबाज है।’’ 

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट खेलेगी। भारतीय तेज आक्रमण की कमान जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के हाथ में होगी। उमेश यादव और नवदीप सैनी भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियास्टीव स्मिथटिम पेनविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या