RCB vs LSG : आरसीबी को मिली सीजन की तीसरी हार, लखनऊ सुपरजाएंट्स ने 28 रन से दी मात, मयंक यादव ने की तूफानी गेंदबाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 181 रन बनाए और आरसीबी को 182 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में आरसीबी केवल 153 रन बना सकी। विराट कोहली को 22 रन आउट हुए।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 2, 2024 11:10 PM2024-04-02T23:10:39+5:302024-04-02T23:11:57+5:30

IPL 2024 RCB got its third defeat of the season Lucknow Supergiants won by 28 runs | RCB vs LSG : आरसीबी को मिली सीजन की तीसरी हार, लखनऊ सुपरजाएंट्स ने 28 रन से दी मात, मयंक यादव ने की तूफानी गेंदबाजी

आरसीबी को मिली सीजन की तीसरी हार, लखनऊ सुपरजाएंट्स ने 28 रन से दी मात

googleNewsNext
Highlightsआरसीबी को मिली सीजन की तीसरी हारलखनऊ सुपरजाएंट्स ने 28 रन से दी मातक्विंटन डिकॉक की 56 गेंद में 81 रन की ताबड़तोड़ पारी

IPL 2024, RCB vs LSG : आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस सीजन की तीसरी हार का सामना करना पड़ा। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर लखनऊ सुपरजायंट्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने 181 रन बनाए और आरसीबी को 182 रनों का लक्ष्य दिया।

जवाब में आरसीबी केवल 153 रन  बना सकी। विराट कोहली को 22 रन आउट हुए। डुप्लेसिस ने 13 गेंद पर 19 रन बनाए।  मैक्सवेल खाता नहीं खोल सके।  मयंक यादव ने कैमरन ग्रीन को क्लीन बोल्ड किया। मार्कस स्टोइनिस ने अनुज रावत को पडिक्कल के हाथों कैच कराया। वह 11 रन बना सके। रजत ने 29 रन बनाए। बेंगलुरु को 17वें ओवर में नवीन उल हक ने सातवां झटका दिया। उन्होंने दिनेश कार्तिक को विकेटकीपर केएल राहुल के हाथों कैच कराया। इसके बाद लोमरोर भी चलते बने।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की 56 गेंद में 81 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ पांच विकेट पर 181 रन बनाये। डिकॉक ने अपनी पारी में आठ चौके और पांच छक्के लगाने के साथ पहले विकेट के लिए लोकेश राहुल (14 गेंद में 20 रन) के साथ 53 रन और मार्कस स्टोइनिस (15 गेंद में 24 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की। निकोलस पूरन ने आखिरी ओवरों में 21 गेंद में पांच छक्के की मदद से नाबाद 40 रन बनाये। 

आरसीबी के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने चार ओवर में महज 23 रन देकर दो विकेट चटकाये। रीस टॉप्ली, यश दयाल और मोहम्मद सिराज को एक-एक सफलता मिली। दयाल ने चार ओवर में सिर्फ 24 रन दिये। डिकॉक और राहुल ने लखनऊ को तेज शुरुआत दिलाई जिसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने पहले ओवर में रीस टॉप्ली के खिलाफ तीन चौके लगाने के बाद मोहम्मद सिराज के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्के जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिये। अब तक संभल कर खेल रहे राहुल ने पांचवें ओवर में यश दयाल और छठे ओवर में मैक्सवेल की गेंद को दर्शकों के पास भेजा लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला ने अगली गेंद पर उन्हें अपनी फिरकी में फंसाकर मयंक डागर के हाथों कैच कराया। 

देवदत्त पडिक्कल का संघर्ष इस मैच में जारी रहा जो 11 गेंद में सिर्फ छह रन बनाकर सिराज की गेंद पर शॉट खेल बैठे जिस पर विकेटकीपर अनुज रावत ने अच्छा कैच लपका। डिकॉक ने 12वें ओवर में डागर पर चौके के साथ अपना अर्धशतक जबकि छक्के के साथ टीम की रनों का शतक पूरा किया। उन्होंने इसके बाद स्टोइनिस के साथ रन गति को तेज करने पर ध्यान दिया और कैमरून ग्रीन के ओवर से 19 रन बटोरे। इसमें डिकॉक ने छक्का और चौका जबकि स्टोइनिस का छक्का शामिल था। स्टोइनिस ने मैक्सवेल पर छक्का लगाकर डिकॉक के साथ 26 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। 

मैक्सवेल ने हालांकि इसी ओवर में स्टोइनिस को पवेलियन की राह दिखायी। टॉप्ली ने 17वें ओवर में डिकॉक की शानदार पारी का अंत किया लेकिन उनके अगले ओवर में शानदार लय में चल रहे पूरन ने हैट्रिक छक्का जड़ दिया। पूरन ने आखिरी ओवर में सिराज के खिलाफ दो छक्के लगाकर टीम के स्कोर को 180 के पार पहुंचाया। आखिरी दो ओवरों में लखनऊ की टीम ने 33 रन बटोरे।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, रीस टॉप्ली, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।

लखनऊ सुपरजाएंट्सः केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, आयुष बदोनी, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, नवीन उल हक, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, मयंक यादव।

Open in app