RCB vs LSG : आरसीबी अपने होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

IPL 2024, RCB vs LSG : आईपीएल 2024 में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 2, 2024 03:34 PM2024-04-02T15:34:33+5:302024-04-02T15:36:26+5:30

IPL 2024 RCB vs LSG Playing 11 M.Chinnaswamy Stadium Bengaluru Preview Virat Kohl Faf du Plessis | RCB vs LSG : आरसीबी अपने होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगी, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच आज

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली का बल्ला आईपीएल के इस सीजन में खूब गरजा हैमुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगादोनों ही टीमों के खाते में 2 अंक हैं

IPL 2024, RCB vs LSG : आईपीएल 2024 में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और  लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल 2024 में अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें दो हारे हैं और एक जीता है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लक्ष्य का बचाव करते हुए दो गेम गंवाए हैं और लक्ष्य का पीछा करते हुए एक मैच जीता है। लखनऊ ने दो मैच खेले हैं जिनमें एक जीता है और एक हारा है। दोनों ही टीमों के खाते में 2 अंक हैं।

सबकी नजर इस बात पर होगी कि आज के मैच में लखनऊ सुपरजाएंट्स के नियमित कप्तान केएल किस भूमिका में दिखेंगे। लखनऊ के पिछले मैच में राहुल इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर खेले थे और कप्तानी निकोलस पूरन ने की थी। माना जा रहा है कि आरसीबी के खिलाफ भी निकोलस पूरन ही टीम की कमान संभालेंगे। 

आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी अब तक अपने नाम के अनुसार नहीं खेल पाए हैं। टीम को इस मुकाबले में उनसे उम्मीदें होंगी। हालांकि विराट कोहली का बल्ला आईपीएल के इस सीजन में खूब गरजा है। कोहली ने  पिछले दो मैचों में अर्धशतक लगाए हैं। टीम के लिए चिंता की बात रजत पाटीदार,  डुप्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल का फार्म में न होना है। 

फाफ डुप्लेसिस बनाम क्विंटन डिकॉक

लखनऊ सुपर जायंट्स के क्विंटन डिकॉक ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दो अर्द्धशतक और एक शतक लगाया है, जबकि निकोलस पूरन ने इस मैदान पर 229 रन बनाए हैं। फाफ डुप्लेसिस ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चार पारियों में कुल 219 रन बनाए हैं।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार/महिपाल लोमरोर, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, मयंक डागर, विशक विजयकुमार, मोहम्मद सिराज, यश दयाल। 

लखनऊ सुपरजाएंट्स- केएल राहुल, क्विंटन डिकॉक, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पांड्या, नवीन उल हक, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, मयंक यादव।

Open in app