SRH vs CSK: राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स और सुपरकिंग्स की भिड़ंत आज, जानिए मैच की हर जानकारी

पिछले साल 10वें स्थान पर रहने के बाद पैट कमिंस के नेतृत्व में सनराइजर्स हैदराबाद में नया बदलाव आना शुरू हो गया है। वहीं धोनी के मार्गदर्शन में रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी भी बेहतर दिख रही है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 5, 2024 12:47 PM2024-04-05T12:47:32+5:302024-04-05T12:54:02+5:30

IPL 2024, SRH vs CSK Ruturaj Gaikwad Heinrich Klaasen Match Preview Probable XI | SRH vs CSK: राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स और सुपरकिंग्स की भिड़ंत आज, जानिए मैच की हर जानकारी

SRH vs CSK: सनराइजर्स और सुपरकिंग्स की भिड़ंत आज

googleNewsNext
Highlightsशुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच मुकाबलामुकाबला राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगामौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स इस साल इन-फॉर्म टीमों में से एक है

IPL 2024, SRH vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2024 संस्करण के 18वें मैच में 5 मार्च, शुक्रवार को  सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। 

मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स इस साल इन-फॉर्म टीमों में से एक है। रुतुराज गायकवाड़ एंड कंपनी ने तीन गेम खेले हैं, जिनमें से दो में जीत हासिल की है। सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) तीन मुकाबलों में एक जीत दर्ज की है। अंक तालिका में सनराइजर्स सातवें स्थान पर और सीएसके तीसरे नंबर पर है। 

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने अभियान की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से हार के साथ की। लेकिन इस सीजन उनकी बल्लेबाजी बेहद खतरनाक दिख रही है। मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ अपने दूसरे मुकाबले में सनराइजर्स ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इस मैच में एसआरएच ने 20 ओवरों में 277 बनाए। 

पिछले पांच मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच भिड़ंत के परिणाम पर बात करें तो सीएसके ने चार बार बाजी मारी है और एसआरएच को केवल एक जीत मिली है। हालांकि इस साल हैदराबाद के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन जैसा खेल रहे हैं उसे देखते हुए मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है।

2023- सीएसके 7 विकेट से जीती

2022- सीएसके 13 रन से जीती

2022 - SRH 8 विकेट से जीता

2021- सीएसके 6 विकेट से जीती

2021- सीएसके 7 विकेट से जीती

मैच की अन्य जानकारी

मैच: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल 2024

कब: 7:30 अपराह्न IST, शुक्रवार - 5 अप्रैल

कहां: राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद

SRH बनाम CSK लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें: JioCinema ऐप

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) संभावित XI टीम

मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), मार्को जानसन, भुवनेश्वर कुमार, थंगारासु नटराजन, मयंक मार्कंडेय

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) संभावित XI टीम

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जड़ेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे

पिछले साल 10वें स्थान पर रहने के बाद पैट कमिंस के नेतृत्व में सनराइजर्स हैदराबाद में नया बदलाव आना शुरू हो गया है। वहीं धोनी के मार्गदर्शन में रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी भी बेहतर दिख रही है। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद की पिच के बारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि यह स्पिनरों को मदद कर सकती है और तेज गेंदबाजों को कटर और धीमी बाउंसर के साथ बल्लेबाजों को परेशान करने का मौका देगी। 

Open in app