IND Vs AUS: 8 महीने बाद वनडे खेल रहे थे रवींद्र जडेजा, चुने गए 'प्लेयर ऑफ द मैच', बताया कितनी मुश्किल आई

रवींद्र जडेजा ने गेंदबाजी में भी दो विकेट लिए और एक शानदार कैच पकड़ा। ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जडेजा चोट के कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने कमाल का कमबैक किया।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 18, 2023 1:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑलराउंड प्रदर्शन के लिए जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया 8 महीने बाद एकदिवसीय क्रिकेट खेल रहे थे जडेजा जीत से भारत के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पंड्या भी खुश नजर आए

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम खेला गया। इस मैच में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की शानगार पारियों के दम पर भारत ने कंगारू टीम को 5 विकेट से हरा दिया। केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़ा और जडेजा ने उनका अच्छा साथ निभाया। भारत ने 40वें ओवर में जीत दर्ज की। राहुल 75 और जडेजा 45  रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच 108 रन की साझेदारी हुई।

रवींद्र जडेजा ने गेंदबाजी में भी दो विकेट लिए और एक शानदार कैच पकड़ा। ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जडेजा चोट के कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने कमाल का कमबैक किया। पहले टेस्ट और अब वनडे, जडेजा लगातार चैंपियन की तरह खेल रहे हैं। 

प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद जडेजा ने कहा, "मैं 8 महीने बाद एकदिवसीय क्रिकेट खेल रहा हूं, इसलिए मैं जल्द से जल्द प्रारूप में ढलने की कोशिश कर रहा था। सौभाग्य से गेंद से मुझे कुछ विकेट मिले। जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो मैं केएल के साथ साझेदारी करना चाह रहा था। मुझे पता था कि टोटल छोटा था, लेकिन फिर भी हमें इसका पीछा करना था। मैं आज करीब 70-80 रन की साझेदारी करना चाह रहा था और वही हुआ। बड़े शॉट खेलना आसान नहीं था क्योंकि गेंद स्विंग कर रही थी।"

इस जीत से भारत के कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पंड्या भी खुश नजर आए। हार्दिक ने मैच के बाद कहा, "हम दोनों पारियों में दबाव में थे। हमने अपना संयम बनाए रखा और उन स्थितियों से बाहर आने के रास्ते खोजे। एक बार जब हमने अपनी ओर गति पकड़ ली, तो हम खेल में शीर्ष पर थे। आज हमने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है। हमने जितने मौके बनाए, उन्हें भुनाना पड़ा। जड्डू और शुभमन ने भी शानदार कैच लपके। जड्डू की बात करें तो उन्होंने वही किया जो वह कर सकते हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में ब्रेक के बाद जिस तरह से उन्होंने फिनिश किया, हमें केएल के साथ साझेदारी की जरूरत थी और उन्होंने हमारे लिए काम किया। ये बहुत शानदार था। गर्मी थी, लेकिन मैं अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा था। जिस तरह से केएल और जड्डू ने बल्लेबाजी कर मैच का अंत किया उससे हमें आत्मविश्वास मिला। उन्हें बल्लेबाजी करते देखना बहुत सुकून देने वाला था।"

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियारवींंद्र जडेजाहार्दिक पंड्यावनडे क्रिकेटबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या