IND vs AUS, CWC Final 2023: विश्वकप फाइनल मैच की अंपारिंग करेंगे रिचर्ड केटलबोरोग, टेंशन में भारतीय फैंस, जानिए क्यों?

आईसीसी ने शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाई-वोल्टेज खिताबी मुकाबले के लिए रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ड केटलबोरो को ऑन-फील्ड अंपायर के रूप में नामित किया।

By रुस्तम राणा | Published: November 17, 2023 08:41 PM2023-11-17T20:41:36+5:302023-11-17T20:52:55+5:30

IND vs AUS, CWC Final 2023: Richard Kettleboroug to be one of the umpires in the final. Why Indian fans are tensed | IND vs AUS, CWC Final 2023: विश्वकप फाइनल मैच की अंपारिंग करेंगे रिचर्ड केटलबोरोग, टेंशन में भारतीय फैंस, जानिए क्यों?

IND vs AUS, CWC Final 2023: विश्वकप फाइनल मैच की अंपारिंग करेंगे रिचर्ड केटलबोरोग, टेंशन में भारतीय फैंस, जानिए क्यों?

googleNewsNext
Highlightsफाइनल मुकाबले के लिए रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ड केटलबोरो को ऑन-फील्ड अंपायर के रूप में नामित किया गयारविवार को होने वाले इस महत्वपूर्ण फाइनल के लिए अन्य अधिकारियों में जोएल विल्सन, जो तीसरे अंपायर होंगेचौथे अंपायर क्रिस गैफनी और मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट शामिल हैं

IND vs AUS, CWC Final 2023: इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ड केटलबोरो रविवार को यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व कप फाइनल मुकाबले में मैदानी अंपायर के रूप में खड़े होंगे। रिचर्ड केटलबोरो के लिए यह दूसरा मुकाबला होगा, जो 2015 विश्व कप के फाइनल में भी खड़े हुए थे। उस अवसर पर उनके साथी कुमार धर्मसेना थे।

ब्लॉकबस्टर आईसीसी विश्व कप 2023 फाइनल मुकाबले में बस कुछ ही दिन दूर, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाई-वोल्टेज खिताबी मुकाबले के लिए रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ड केटलबोरो को ऑन-फील्ड अंपायर के रूप में नामित किया।

रविवार को होने वाले इस महत्वपूर्ण फाइनल के लिए अन्य अधिकारियों में जोएल विल्सन, जो तीसरे अंपायर होंगे, चौथे अंपायर क्रिस गैफनी और मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट शामिल हैं। ये सभी सेमीफाइनल में अंपायरिंग टीमों का भी हिस्सा थे।

एक आधिकारिक बयान में आईसीसी ने कहा, "केटलबोरो के लिए यह दूसरा मैच होगा, जो 2015 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में भी पहुंचे थे। इलिंगवर्थ के लिए भी, यह दूसरा विश्व कप फाइनल होगा, हालांकि मैच अधिकारी के रूप में उनका पहला प्रदर्शन होगा।" 

रिचर्ड केटलबोरो पिछले सभी आईसीसी आयोजनों में अंपायरों में से एक थे, जिसमें भारत नॉक आउट राउंड में हार गया था, जिसमें 2014 में टी20 विश्व कप का फाइनल भी शामिल था, जिसमें भारत श्रीलंका से हार गया था। 2015 वनडे विश्व कप का सेमीफाइनल जिसमें भारत ऑस्ट्रेलिया से हारा था। 

इसके अलावा, 2016 टी20 विश्व कप का सेमीफाइनल जिसमें भारत वेस्टइंडीज से हार गया, 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल जिसमें भारत पाकिस्तान से हार गया और 2019 वनडे विश्व कप का सेमीफाइनल जिसमें न्यूज़ीलैंड से भारत हार गया था।

Open in app