Ind vs Aus: इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को शमी की गेंद ने पहुंचाया अस्पताल, देखें वीडियो

भारत के खिलाफ पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेल रही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा और सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए।

By सुमित राय | Published: December 17, 2018 8:35 AM

Open in App

भारत के खिलाफ पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेल रही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा और सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। पहले जसप्रीत बुमराह की बाउंसर दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस के हेलमेट पर लगी और वो ग्राउंड पर गिर गए। इसके बाद मोहम्मद शमी की गेंद आरोन फिंच के हाथ पर लगी और वो दर्द से कराहने लगे।

हालांकि मार्कस हैरिस फिट हैं, लेकिन फिंच की ऊंगली में ज्यादा चोट लगी और उनको हॉस्पिटल ले जाना पड़ा, जहां ऊंगली का एक्स-रे कराया गया। फिंच की ऊंगली में गंभीर चोट नहीं आई है और उन्हें कोई फ्रेक्चर नहीं हुआ है, लेकिन उनके इस मैच में दोबारा बल्लेबाजी करने की उम्मीद कम ही है।

दरअसल, मैच के तीसरे दिन के टी ब्रेक से ठीक पहले मोहम्मद शमी 13वां ओवर फेंक रहे थे। ओवर की पहली गेंद थोड़ी शॉर्ट थी और वह गेंद फिंच के हाथ पर लगी। जिसके बाद फिंच दर्द से कहराने लगे और फीजियो को बुलाया। इसके बाद फीजियो उन्हें मैदान से बाहर ले गए और उन्‍हें एक्‍स-रे के लिए हॉस्पिटल भेजा गया।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरे आरोन फिंच काफी लय में नजर आ रहे थे और जब चोटिल होकर ग्राउंड से बाहर गए तब वो 30 गेंदों में 5 चौके की मदद से 25 रन बनाकर खेल रहे थे।

वहीं ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान आठवां ओवर जसप्रीत बुमराह फेंक रहे थे और पांचवीं गेंद पर उन्होंने बाउंसर फेंकी, जो सीधे मार्कस हैरिस के हेलमेट पर जाकर लगी। बुमराह की 142 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार वाली इस बाउंसर हेलमेट पर लगने के बाद हैरिस जमीन पर गिर गए।

बाउंसर से चोट लगने के बाद मार्कस हैरिस ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और जसप्रीत बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए। बुमराह ने 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर हैरिस को बोल्ड किया। हैरिस ने 56 गेंदों में 2 चौके की मदद से 20 रनों की पारी खेली।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाआरोन फिंचमोहम्मद शमी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या