INDvsAUS: विराट कोहली ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, भरतीय टीम में हुए 4 बड़े बदलाव

भारत के पास आज का मैच जीतकर लाज बचाने का मौका होगा। हालांकि, विराट कोहली की टीम के लिए इस मुकाबले में जीत दर्ज करना कतई आसान नहीं होगा।

By अमित कुमार | Published: December 02, 2020 8:40 AM

Open in App
ठळक मुद्देपहली बार इस सीरीज में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता है।दोनों ही टीमों में कई बदलाव हुए हैं। भारत ने शुभमन गिल, कुलदीप यादव, टी नटराजन और शार्दल ठाकुर को मौका दिया है।पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की कोशिश ऑस्ट्रेलिया के सामने बड़ा स्कोर खड़ा करने की होगी।

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया आज कैनबरा के मनुका ओवल में वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। शुभमन गिल, कुलदीप यादव, टी नटराजन और शार्दल ठाकुर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले पिछले दोनों वनडे में मेजबान टीम के कप्तान ने टॉस जीता था और दोनों ही मौके पर बल्लेबाजी चुनी थी। 

पहले दो मैचों में एकतरफा हार के बाद भारतीय टीम तीसरे मुकाबले को जीतना चाहेगी। इस वनडे को जीतकर भारतीय टीम टी-20 सीरीज में बढ़े हुए मनोबल के साथ उतरना चाहेगी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मुकाबलों में विराट कोहली की टीम के खिलाफ आसान जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया अगर 3-0 से जीत दर्ज करने में सफल रहता है तो लगातार दूसरी श्रृंखला में भारत का सूपड़ा साफ होगा। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली अगर इस मैच में अर्धशतक बनाते हैं, तो वह मोहम्मद अजहरुद्दीन के 58 अर्धशतक को पीछे छोड़ देंगे और भारत के लिए सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवे स्थान पर आ जाएंगे। वहीं विराट कोहली अगर इस मैच में 23 रन बनाते हैं, तो वह 12000 रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। 

दोनों टीमें 

भारत- शिखर धवन, शुभमन गिल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दल ठाकुर, टी नटराजन, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया- एरोन फिंच (कप्तान), मारनस लाबुशने, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइसेस हेनरिक्स, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, एश्टन अगर, सीन एबॉट, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

टॅग्स :विराट कोहलीएरॉन फिंचभारत Vs ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या