IND vs AUS 3rd ODI: रोहित शर्मा का बल्ला निर्णायक मुकाबलों में जमकर बोलता है, यहां जानिए आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मुकाबलों में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोलता है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक चार सीरीज निर्णायक मुकाबलों में 393 रन बनाएं हैं। जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल हैं।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 22, 2023 1:41 PM

Open in App
ठळक मुद्देवनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा हैऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर की वापसी हुई हैरोहित शर्मा ने टीम में एक भी बदलाव नहीं किया

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है। एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।  सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और आज का विजेता ही सीरीज का विजेता होगा। अंतिम और निर्णायक मुकाबला जीतने के लिए भारतीय बल्लेबाजों, खासकर शीर्ष क्रम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। अब तक खेले गए दोनों मैचों में भारतीय टीम का टॉप आर्डर फेल रहा है। 

हालांकि अगर निर्णायक मुकाबलों में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन की बात करें तो ये बेहद शानदार रहा है। आज के मुकाबले में भी भारतीय कप्तान से उसी प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मुकाबलों में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर बोलता है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक चार सीरीज निर्णायक मुकाबलों में 393 रन बनाएं हैं। जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल हैं। रोहित ने 2013 में बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने 2019 में मेलबोर्न में 9 रन बनाए थे। वहीं, उसी साल दिल्ली में उन्होंने 56 रन बनाएं थे। जबकि, 2020 में बेंगलुरु में खेले गये मुकाबले में रोहित ने 119 रनों की पारी खेली थी। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गए वनडे मैचों की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 145 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें से 54 मुकाबलों में भारत को जीत मिली है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 81 मैच जीते हैं। 10 मैच का कोई परिणाम नहीं निकला है।भारतीय सरजमीं पर दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 66 मैच खेले गए हैं। जिनमें से भारत ने 30 जीते हैं और ऑस्ट्रेलिया ने 31 मैच जीते हैं। इस दौरान 5 मैच बेनतीजा रहे हैं।

आज के मैच के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टीम में एक भी बदलाव नहीं किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है। वह अनफिट कैमरून ग्रीन की जगह खेलेंगे।  

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (w), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (कैप्चन), मारनस लेबुस्चगने, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर, सीन एबॉट, मिशेल स्टार्क, एडम जैम्पा

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियारोहित शर्माविराट कोहलीSuryakumar Yadavशुभमन गिल
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या