Ind vs Aus, 3rd ODI: 21 पारियों के बाद चला एरॉन फिंच का बल्ला, 99 गेंदों में बनाए 93 रन

भारत के खिलाफ रांची में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच ने फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार बल्लेबाजी की।

By सुमित राय | Published: March 08, 2019 3:35 PM

Open in App

भारत के खिलाफ रांची में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच ने फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार बल्लेबाजी की और सीमित ओवर क्रिकेट की 21 पारियों के बाद अर्धशतक का स्कोर पार किया। फिंच ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में 51 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया।

हालांकि फिंच इस मैच में शतक से चूक गए और 93 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह बहुत अच्छी खबर है कि फिंच फॉर्म में वापस आ गए हैं। फिंच ने अपनी 99 गेंदों की पारी में 10 चौके और तीन छक्के जमाए।

32वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कुलदीप ने फिंच को एलबीडब्ल्यू कराया और फिंच ने डीआरएस लिया, लेकिन रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद उनके पैड पर लगी है। इसके बाद फिंच को वापस जाना पड़ा।

फिंच ने 3 जुलाई 2018 को फिंच ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ टी20 मैच में 76 गेंदों पर 16 चौके और 10 छक्‍के की मदद से 172 रन बनाए थे। सीमित ओवर क्रिकेट में विस्‍फोटक पारी खेलने वाले फिंच पर टी20 करियर की सबसे बड़ी पारी खेलने के बाद ही ग्रहण लग गया।

इसके बाद उनके प्रदर्शन के लगातार गिरावट आई और सीमित ओवर क्रिकेट की पिछली 21 पारियों में वह एक बार भी अर्धशतक का आंकड़ा नहीं छू पाए।

इन 21 पारियों में उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 47 रन था, जो 8 जुलाई 2018 में पाकिस्‍तान के खिलाफ बनाए थे। फिंच 21 पारियो में सिर्फ 8 बार ही दहाई का आकंड़ा छू पाए, जबकि 4 पारियों में खाता तक नहीं खोल पाए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल भारत दौरे पर है और वनडे सीरीज में खेल रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की वनडे सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है। भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था। वहीं नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने 8 रन से जीत दर्ज की थी।

टॅग्स :एरॉन फिंचभारत Vs ऑस्ट्रेलियाउस्मान ख्वाजा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या