IND vs AUS, 2nd T20I: सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजों के प्रभावित करने के बाद गेंदबाजी में सुधार पर होगी भारत की नजर

मेजबान के लिए चिंता का विषय गेंदबाज़ी आक्रमण होगा, जिसने रन लुटाए और बल्लेबाजों के अनुकूल पिच पर अनुशासन का अभाव रहा। तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और अर्शदीप सिंह ने बल्लेबाजों को ऑफ-साइड में हिट करने के लिए बहुत अधिक मौके दिए।

By रुस्तम राणा | Published: November 25, 2023 09:33 PM2023-11-25T21:33:04+5:302023-11-25T21:34:55+5:30

IND vs AUS, 2nd T20I: India eyes improved bowling performance after batters impress in series opener | IND vs AUS, 2nd T20I: सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजों के प्रभावित करने के बाद गेंदबाजी में सुधार पर होगी भारत की नजर

IND vs AUS, 2nd T20I: सीरीज के पहले मैच में बल्लेबाजों के प्रभावित करने के बाद गेंदबाजी में सुधार पर होगी भारत की नजर

googleNewsNext
Highlightsदूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय गेंदबाज़ी आक्रमण होगापहले मुकाबले में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और अर्शदीप सिंह ने बल्लेबाजों को ऑफ-साइड में हिट करने के लिए बहुत अधिक मौके दिएकेवल मुकेश कुमार ने गेंद से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, अपने यॉर्कर का इस्तेमाल किया

IND vs AUS, 2nd T20I: पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा भारत रविवार को यहां ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने पर बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगा। मौजूदा श्रृंखला के लिए एक युवा टीम के साथ, विशाखापत्तनम में पहले मैच में अपने प्रदर्शन के बाद मेन इन ब्लू आत्मविश्वास से भरा होगा। बड़े स्कोर का पीछा करते हुए टीम ने आखिरी ओवर में लड़खड़ाहट के बावजूद अधिकांश समय खेल पर नियंत्रण बनाए रखा, जब उसने कई गेंदों के भीतर तीन विकेट खो दिए।

जहां अनुभवी सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने अर्धशतकों के साथ नेतृत्व किया, वहीं अंत में रिंकू सिंह की शांत और संयमित नाबाद 22 रन की पारी भी उतनी ही प्रभावशाली थी। पांचवें विकेट के लिए कप्तान सूर्यकुमार के साथ उनकी 40 रन की साझेदारी ने भारत को 18वें ओवर तक जीत की स्थिति में पहुंचा दिया। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी तीसरी पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ पहली पारी खेली - जब टीम को जरूरत थी तब उन्होंने बाउंड्री लगाईं।

मेजबान के लिए चिंता का विषय गेंदबाज़ी आक्रमण होगा, जिसने रन लुटाए और बल्लेबाजों के अनुकूल पिच पर अनुशासन का अभाव रहा। तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और अर्शदीप सिंह ने बल्लेबाजों को ऑफ-साइड में हिट करने के लिए बहुत अधिक मौके दिए। लेग स्पिनर रवि बिश्नोई अपने पहले ओवर में एक विकेट लेने के बाद जोश इंगलिस के आक्रमण का खामियाजा भुगता। हालांकि वह श्रृंखला के आगे मैचों में बेहतर प्रयास करना चाहेंगे। 

केवल मुकेश कुमार ने गेंद से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, अपने यॉर्कर का इस्तेमाल किया और एक अच्छे स्पैल (0/29) के साथ समाप्त किया। तेज गेंदबाज ने 20वें ओवर में सिर्फ पांच रन दिए और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 208 रन पर रोक दिया, जो अंत में उपयोगी साबित हुआ।

हालाँकि इंगलिस ने एक शानदार शतक के साथ नेतृत्व किया और स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने एक शांत विश्व कप के बाद कुछ मूल्यवान रन बनाए। टीम को ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल और एडम ज़म्पा से भी बढ़ावा मिल सकता है - जिन्हें पहले मैच में आराम दिया गया था, जिनके रविवार के खेल के लिए दावेदार होने की संभावना है। हालाँकि, भारत की तरह, मेहमान भी चाहेगा कि उसके गेंदबाज अपने प्रदर्शन को तेज़ करें, जो एक अच्छे स्कोर का बचाव करने में विफल रहे।

Open in app