Ind vs Aus: कोहली के लिए 39वें शतक से ज्यादा बड़ी है ये उपलब्धि, 'चहल टीवी' पर खुद किया खुलासा!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की इस जीत के लिए हीरो कप्तान विराट कोहली (104) और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 55) रहे।

By सुमित राय | Published: January 16, 2019 11:11 AM

Open in App

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे में शानदार जीत दर्ज की। भारत की इस जीत के लिए हीरो कप्तान विराट कोहली (104) और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 55) रहे। कोहली को इस शानदार पारी के बाद मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। इसके बाद उन्हें 'चहल टीवी' पर डेब्यू करने का मौका मिला, जिसे उन्होंने शतक की बड़ी उपलब्धि बताया।

कोहली के इंटरव्यू का वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया, जिसमें वह युजवेंद्र चहल को 'चहल टीवी' पर इंटरव्यू दे रहे हैं। इस बातचीत के दौरान चहल के साथ हंसी मजाक का दौर चला तो कोहली ने कह दिया कि 'चहल टीवी' पर आना उनके लिए गर्व की बात है।

दरअसल, चहल ने चैट के दौरान जब कोहली से पूछा कि क्या आपने सोचा था कि आप 'चहल टीवी' पर कभी आएंगे? इसके बाद कोहली ने भी मस्ती के मूड में जवाब दिया और कहा, '39वां शतक लगाने और मैन ऑफ द मैच बनने से ज्यादा बड़ी गर्व कि बात है कि मैं चहल टीवी पर आपके साथ हूं।'

इसके साथ ही कोहली ने अपने इंटरव्यू में यह भी बता दिया कि चहल टीवी पर आने के लिए किन-किन शर्तों को पूरा करना होगा। दरअसल, शो के अंत में युजवेंद्र चहल ने कोहली से 'चहल टीवी' को करने के लिए कहा, तब चैनल प्रमोट करने का कोहली का अंदाज भी अनोखा था।

कोहली ने कहा, 'देखिए भाई चहल टीवी पर आना है तो ऐसे ही परफॉरमेंस आपको देनी होगी। नहीं तो कई चांस नहीं है। जो सौ नहीं बनाता है या पांच विकेट नहीं लेता है वो चहल टीवी पर नहीं आ सकता। पिछली बार रोहित आया था और इस बार मैं आया हूं। आपको स्टैंडर्ड पता है चैनल का। आपने अगर सौ नहीं बनाया या पांच विकेट नहीं लिया तो ये भाई साहब टाइम नहीं देंगे।'

बता दें कि, ऐडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 298 रनों का स्कोर खड़ा किया। 299 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 49.2 ओवर में 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया और सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। इस जीत में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान एमएस धोनी का अहम योगदान था। कोहली ने 112 गेंदों का सामना करते हुए 104 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं धोनी ने 54 गेंदों में 55 रनों की नाबाद पारी खेली।

टॅग्स :विराट कोहलीयुजवेंद्र चहलभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या