IND vs AFG, T20I Series: अफगानिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज में भारत की कप्तानी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, “हम दिन-प्रतिदिन के आधार पर इसकी (पांड्या की फिटनेस) निगरानी कर रहे हैं। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में ही हैं। हार्दिक अफगानिस्तान श्रृंखला से पहले भी फिट हो सकते हैं।"

By रुस्तम राणा | Published: December 24, 2023 05:13 PM2023-12-24T17:13:54+5:302023-12-24T17:15:05+5:30

IND vs AFG, T20I Series 2024 Hardik Pandya Likely To Lead India Against Afghanistan says Report | IND vs AFG, T20I Series: अफगानिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज में भारत की कप्तानी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या

IND vs AFG, T20I Series: अफगानिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज में भारत की कप्तानी कर सकते हैं हार्दिक पांड्या

googleNewsNext
HighlightsAFG के साथ टी-20 सीरीज भारत में 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज होगीजय शाह ने कहा, हम दिन-प्रतिदिन के आधार पर इसकी (पांड्या की फिटनेस) निगरानी कर रहे हैंउन्होंने कहा, हार्दिक अफगानिस्तान श्रृंखला से पहले भी फिट हो सकते हैं

Afghanistan tour of India, 2024:हार्दिक पंड्या कथित तौर पर अपनी पुरानी चोट से उबर गए हैं और संभवत: 2024 में आगामी टी20 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, हार्दिक पंड्या अपने टखने की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं और उन्होंने नियमित आधार पर ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

गुजरात टाइटन्स के पूर्व कप्तान को आईपीएल 2024 नीलामी से कुछ दिन पहले 15 करोड़ के नकद सौदे में मुंबई इंडियंस के साथ व्यापार किया गया था। यह स्थानांतरण प्रशंसकों की आलोचना का विषय था और इस कहानी ने उस समय आग में घी डालने का काम किया जब मुंबई इंडियंस ने ऑलराउंडर को फ्रेंचाइजी का कप्तान नियुक्त किया और इस तरह उनकी जगह महान रोहित शर्मा को ले लिया गया। 

भारतीय ऑलराउंडर की चोट की समस्या उनके करियर के दौरान लगातार बनी रही है और हाल ही में, रिपोर्टों के अनुसार, उनके पूरे आईपीएल 2024 सीज़न से बाहर होने की भी आशंका थी। हार्दिक की फिटनेस पिछले महीने से काफी चर्चा में थी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) भी इस ऑलराउंडर की प्रगति पर नजर रख रहा था।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा, “हम दिन-प्रतिदिन के आधार पर इसकी (पांड्या की फिटनेस) निगरानी कर रहे हैं। वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में ही हैं। वह बहुत मेहनत कर रहे हैं और जैसे ही वह फिट होंगे हम आपको समय पर बता देंगे। हार्दिक अफगानिस्तान श्रृंखला से पहले भी फिट हो सकते हैं।"

पांच बार के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) विजेता को पिछले नवंबर में पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के 2023 वनडे विश्व कप लीग चरण के मैच के दौरान टखने में चोट लग गई थी। चोट की गंभीरता और प्रकृति गंभीर हो गई और इसके बाद हार्दिक पंड्या को विश्व कप के शेष भाग से बाहर होने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना पड़ा।

अफगानिस्तान के साथ टी-20 सीरीज भारत में 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की सीरीज होगी और हार्दिक पंड्या की वापसी से टीम का मनोबल बढ़ेगा क्योंकि उनका लक्ष्य आगामी टी-20 विश्व कप की तैयारी करना है।

अफगानिस्तान का भारत दौरा, 2024 कार्यक्रम 

पहला टी20 अंतराष्ट्रीय मैच, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली, मैच 11 जनवरी, 13:30 GMT से शुरू होगा।
दूसरा टी20 अंतराष्ट्रीय मैच, होलकर क्रिकेट स्टेडियम, इंदौर, मैच 14 जनवरी, 13:30 GMT से शुरू होगा
तीसरा टी20 अंतराष्ट्रीय मैच, एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु, मैच 17 जनवरी, 13:30 GMT से शुरू होगा

Open in app